Home यूनाइटेड स्टेट्स बग़दाद धमाके में 292 लोगो की मौत, प्रधान मंत्री ने किया बग़दाद...

बग़दाद धमाके में 292 लोगो की मौत, प्रधान मंत्री ने किया बग़दाद के सुरक्षा कमांडर को बर्खास्त

इराक की राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाके में हुए आत्मघाती हमले में अब तक मरने वालो की संख्या 292 पहुंच गयी हैं जबकि 200 लोगो की घायल होने की खबर सामने आ रही हैं.

जिसके बाद शुक्रवार को इराक के प्रधान मंत्री हैदर-अल-अब्दी ने बगदाद सुरक्षा के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुलमिर अल शिममरी और दुसरे सुरक्षा अधिकारियो के निगरान को बर्खास्त कर दिया हैं.

प्रधान मंत्री द्वारा जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया कि, ” बगदाद के सुरक्षा कमांडर को उनके अधिकारों से मुक्ति दी जाती हैं, और बगदाद के दुसरे सुरक्षा अधिकारियो को भी उनके पद से ख़ारिज किया जाता हैं.”

उल्लेखनीय है कि इराक कि राजधानी बगदाद में दो अलग-अलग इलाको में हुए दो आतंकी हमलों में 292 लोगो कि मौत हो गयी है जबकि 200 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं.

इस हमले की ज़िम्मेदारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली हैं. जहां पहला धमाका बगदाद की एक शॉपिंग काम्प्लेक्स में उस वक़्त हुआ जब लोग रमज़ान के अवसर पर खरीदारी करने में व्यस्त थे. खबरों के मुताबिक मारे जाने वाले लोगो में शिया समुदाय के लोग ज़्यादा हैं, वही दूसरा धमाका शहर के दुसरे इलाके में खड़ी एक कार में हुआ था.

Web-Title: death toll reached 292, PM dismissed Commander chief

Key-Words: Commander, PM, Iraq, Baghdad, Attack, Terror