Home यूनाइटेड स्टेट्स कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह को न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर जांच...

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह को न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर जांच के लिए अधिकारियो ने रोका

भारत के कश्मीर प्रान्त के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह को रविवार को अमेरिका के न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोक लिया गया. जिस पर उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट करके नाराज़गी जताई. उमर अब्दुल्लाह को करीब 2 घंटे के लिए न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर अधिकारोयों द्वारा अचानक सेकंडरी आव्रजन जांच के लिए रोक लिया गया था.

भारत के EENADU इंडिया अख़बार के मुताबिक के मुताबिक, उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट करके इस बात को बताया कि “तीसरी बार अमेरिका यात्रा करते हुए मुझको तीसरी बार रोका गया.” इस पर नाराज़गी व्यक्त करते हुए उन्होंने ने कहा कि अचानक होने वाली जाँच ‘‘अब थकाने वाली’’ होती जा रही है.

मीडिया में खबरे यह आ रही हैं कि मुसलमान होने के कारण अमेरिकी हवाई अड्डे पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह को रोका गया.

उमर अब्दुल्लाह को न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया था, उमर ने कहा की यह हर बार होता है, इस बार मुझे हवाई अड्डे पर 2 घंटे बिताने पड़े.

यह कोई नयी बात नही है कि अमेरिकी अधिकारियों ने किसी मुसलमान लीडर को पहली बार रोका हो. इससे पहली भी कई बार मुस्लिम कलाकारों और मुस्लिम लीडरो के साथ ऐसा किया जा चूका है.

अभी कुछ समय पहले की बात हैं जब हिंदी सिनेमा के बड़े मशहूर सितारे शाहरुख़ खान को भी न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोक लिया गया था. उनके साथ यह मामला दो बार पेश आ चूका हैं.

Previous articleसऊदी अरब का किंग अब्दुल अज़ीज़ अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डा देता हैं सबसे बदत्तर सुविधाएं
Next articleयमन में संघर्ष विराम के मुद्दे पर सऊदी अरब ने जताई सहमति