Home यूनाइटेड स्टेट्स गाज़ा में इसरायली हमले में 6 फिलिस्तीनी शहीद, 90 गंभीर रूप से...

गाज़ा में इसरायली हमले में 6 फिलिस्तीनी शहीद, 90 गंभीर रूप से घायल

इसराइल के साथ चल रहे गाजा-प्रदर्शनों में भाग लेने के गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कम से कम छह फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और 90 अन्य लोग इजरायली सेना द्वारा घायल हो गए.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, एक बयान में, मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कीदरा ने कहा 18 वर्षीय मोहम्मद इन्शानी, 18 वर्षीय अयद खलील शाइर, 14 वर्षीय मोहम्मद नायेफ अल होम, 24 वर्षीय मोहम्मद शाहशा, 32 वर्षीय मोहम्मद वालिद मुस्तफा हनिययह, और 12 वर्षीय नासिर  ने फिलिस्तीनी ज़मीन की हिफाज़त के लिए खुद को शहीद किया है.

अल-किदरा ने बताया की 90 फिलिस्तीनियों, 35 बच्चों और चार महिलाओं सहित घायल हो गए – उनमें से दो गंभीर रूप से – बफर जोन के दूसरे पक्ष पर तैनात इजरायली सैनिकों द्वारा जख्मी हुए है.

प्रदर्शनकारियों ने – जो मार्च 30 मचान प्रदर्शनों के बाद से किया गया है – ऐतिहासिक फिलिस्तीन में घरों को “वापसी के अधिकार” की मांग उनके जो वे 1948 में से प्रेरित थे इस्राएल के नए राज्य के लिए रास्ता बनाने के लिए प्रदर्शन जारी रखने की कसम खायी है.

वे इसके अलावा गाजा पट्टी की इजरायल के 11 साल से ज़्यादा नाकाबंदी का शिकार हुए है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 6 महीनों में 180 से अधिक फिलीस्तीनी शहीद किया गया है – और हजारों अधिक घायल – रैली के बाद से कुछ छह महीने पहले शुरू हुआ.