Home यूनाइटेड स्टेट्स 20 साल का नौ-जवान मारने पहुंचा डोनाल्ड ट्रम्प को…

20 साल का नौ-जवान मारने पहुंचा डोनाल्ड ट्रम्प को…

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को जान से मारने की कोशिश की गयी. यूनाइटेड स्टेट के लॉस-वेगास में आयोजित ट्रम्प की चुनावी रैली के दौरान एक नौ जवान लड़का रैली में घुस आया और ट्रम्प की जान लेने की कोशिश की.

इससे पहले कि वह कुछ कर पाता पुलिस के हाथो पकड़ा गया. जबकि वहां मौजूद प्राधिकारियों ने बताया यह नौ जवान पिछले एक साल से ट्रम्प की जान लेने की कोशिश कर रहा हैं.

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट ने बताया कि मिचेल स्टीवन सैनफोर्ड नाम का यह नौ जवान रैली कि दौरान एक पुलिस अफसर की तरफ़ बढ़ता हैं, पुलिस के रोकने पर उनको जवाब में कहता हैं कि वह ट्रम्प का ऑटोग्राफ लेने जा रहा हैं लेकिन मौका लगते ही वह उस पुलिस अफसर की गन निकालने की कोशिश करता है जिसके बाद वह पुलिस हाथो पकड़ा जाता हैं.

जिसके बाद सैंडफोर्ड के खिलाफ प्रतिबंधित जगह पर हिंसा फ़ैलाने का मामला दर्ज हुआ हैं. साथ ही प्राप्त सूचना अनुसार यह भी खबर है की यह युवक अवसान वीसा पर देश में गैर-कानूनी तरीके से रह रहा था.

वही सोमवार को प्रकाशित रिपोर्ट से पता लगा है कि, 1 जून से शुरू हुई चुनावी रैली में ट्रम्प ने अब तक 1.2 मिलियन डॉलर खर्च किये है जबकि इनकी विपरीत प्रतिद्वंद्वी क्लिंटन  ने इसकी अपेक्षा 42 मिलियन डॉलर उड़ाए हैं.

Web-Title: A 20-years old boy tried to kill trump

Key-Words: Trump, boy, killed, trump, america, president, nominee

Previous articleआधुनिक मदीना हवाई अड्डा तैयार, कर सकेंगे 750,000 यात्री सफर
Next articleभारतीय स्पेस एजेंसी, ISRO ने रचा कीर्तिमान