Home यूनाइटेड स्टेट्स 6 साल के एलेक्स ने सीरिया के ओमरान को अपने घर में...

6 साल के एलेक्स ने सीरिया के ओमरान को अपने घर में जगह देने का रखा प्रस्ताव, सोशल मीडिया पर एलेक्स का विडियो हुआ वायरल

हाल ही में सीरिया में मलबे से निकाले गए 5 साल के ओमरान दाक़नीश को अमेरिका के एक 6 वर्षीय बच्चे ने अपने घर में जगह देने का प्रस्ताव दिया है.

इस बच्चे ने एक विडियो जारी किया हैं और अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस सम्बन्ध में एक पत्र भी लिखा हैं. इस पत्र में छह साल के एलेक्स ने सीरियाई शरणार्थी को अपने घर में जगह देने का प्रस्ताव दिया है.

कुछ समय पहले ओमरान दाक़नीश की खून से लथपत और डरी हुई तस्वीरो को देख एलेक्स ने यह पत्र लिखा हैं. यह तस्वीर दुनिया भर में काफी चर्चित हुई थी और इस पर अत्यधिक शोक भी व्यक्त किया गया था.

सोशल मीडिया पर इस विडियो के सामने आने के बाद काफी प्रशंसा हुई हैं, फ़ेसबुक पर 60 हज़ार से ज़्यादा बार शेयर किया जा चुका है. इसके साथ-साथ अमेरिका के व्हाइट हाउस ने भी एलेक्स के पत्र को प्रकाशित किया है.

screenshot_4

अपने पत्र में एलेक्स लिखते हैं कि प्रिय राष्ट्रपति ओबामा, क्या आपको सीरिया का वो बच्चा याद है जो एंबुलैंस में था. क्या आप उसे हमारे घर लेकर आएंगे. हम आप लोगों का झंडों, फूलों और ग़ुब्बारों के साथ स्वागत करेंगे. हम उस बच्चे को परिवार देंगे और वो हमारे भाई की तरह होगा.”

इस पर प्रितिक्रिया करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लिखा कि “हम सबको एलेक्स की तरह होना चाहिए.” ओबामा ने कहा कि सोचिये अगर हम सब ऐसे ही हो जाएंगे तो दुनिया कैसी होगी. हम कितना दुख कम कर पाएंगे और कितनी जानें बचा पाएंगे.”