Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका में नक़ाब पहनने पर मुस्लिम महिला को निकल गया स्टोर से

अमेरिका में नक़ाब पहनने पर मुस्लिम महिला को निकल गया स्टोर से

मुस्लिम महिलाओ का नक़ाब पहनना जैसे जुर्म सा होता जा रा हैं. जहा एक तरफ संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में मुस्लिम महिला हिजाब बांध कर राष्ट्रपति हाउस में नौकरी करती हैं तो वही दूसरी तरफ एक मुस्लिम महिला को एक दूकान से इसलिए निकाल दिया जाता हैं क्योकि वह नक़ाब बांधे हैं.

घटना बीते सोमवार की अमेरिका की हैं जहाँ एक स्टोर से 32 वर्षीय मुस्लिम महिला इसलिए बाहर निकल दिया जाता हैं क्योकि वह नक़ाब पहन कर स्टोर में चली जाती हैं. मीडिया के मुताबिक, इंडियाना के गैरी प्रान्त की रहने वाली सराह सैफी नकाब में ‘फेमिली डॉलर’ स्टोर में गई थीं, उनके बच्चे भी साथ गए थे. उन्होंने मोबाइल फोन में इस वाकये को कैद कर लिया है.

सैफी ने कहा, “स्टोर में अंदर जाते ही मुझे काउंटर से महिला की आवाज सुनाई दी, उसने कहा, आपको इसे चेहरे से हटाना पड़ेगा या यहां से जाना होगा. मैंने कहा कि यह नकाब है और इसे धार्मिक उद्देश्य से पहना है लेकिन वह महिला मैनेजर इस पर अड़ गई कि मुझे वहां से चले जाना चाहिए.”

इसके बाद मैनेजर ने सैफी से कहा, “मैं समझ गई लेकिन आपको भी समझना होगा कि यह अपराध प्रभावित इलाका है.” इस दौरान सैफी से स्टोर कर्मी ने कहा कि अगर वह यहां से नहीं जाती हैं तो वह पुलिस बुलाएगी.