Home यूनाइटेड स्टेट्स ट्रम्प के विरोध में कही एयरपोर्ट पर नमाज़ तो कही चर्च में...

ट्रम्प के विरोध में कही एयरपोर्ट पर नमाज़ तो कही चर्च में दी गयी अज़ान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम देशो के लोगो पर अमेरिका यात्रा करने पर प्रतिबन्ध के फैसले के बाद वर्ल्डवाइड विरोध जारी हैं. कही लोग हवाई अड्डो पर नमाज़ अदा कर रहे तो कही लोग जुलूस निकल कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं तो वही अमरीका में ही विरोध करने का एक अलग तरीका निकाला.

अमेरिका के बोस्टन शहर के एक चर्च से मुसलमानों के समर्थन में लोगो ने चर्च से अज़ान दी. फ़ार्स न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया पर सक्रिय कार्यकर्ताओं ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है जिसमें दिखाया गया है कि बोस्टन के कोबली स्क्वायर पर सात मुस्लिम देशों के नागरिकों पर अमरीका में प्रवेश पर प्रतिबंध की योजना का लोग विरोध कर रहे हैं और ट्रिनेटी चर्च से ठीक उसी समय अज़ान दी गयी.

यौमुस्साबे वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि यह अज़ान, ईरान, इराक़, सीरिया, यमन सोमालिया, लीबिया, और सूडान सहित मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमरीका के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के हालिया फ़ैसले के विरोध में दी गयी है.

उल्लेखनीय हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने सत्ता में आने के एक सप्ताह के बाद ही आदेश पर दस्तख़त किए जिसमें ईरान सहित 7 देशों के नागरिकों के अमरीका में प्रवेश पर रोक लगाया गया है. उनके इस आदेश की योरोपीय देशों और संयुक्त राष्ट्र संघ सहित दुनिया भर के देश आलोचना कर रहे हैं.