Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका में चुनाव से पहले ज़ुबानी जंग जारी, ट्रम्प ने कहा क्लिंटन...

अमेरिका में चुनाव से पहले ज़ुबानी जंग जारी, ट्रम्प ने कहा क्लिंटन हैं सबसे ‘भ्रष्ट’ महिला

न्यू-यॉर्क: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स दोनों ही पार्टियों के बीच ज़ुबानी लड़ाई जारी हैं. हाल ही में न्यू-यॉर्क में हुई एक चुनावी रैली में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेट्स पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को अमेरिकी इतिहास में सबसे भ्रष्ट महिला बताया हैं.

अपने भाषण में ट्रम्प ने कहा कि “आगामी चुनाव में जो महिला उनके सामने होगी वह विश्व स्तर की झूठी’ हैं और जिन्होंने विदेश मंत्री रहते हुए फ़ायदा उठाने की राजनीति में महारत हासिल कर ली है. उन्होंने कहा कि “वो आपको ग़रीब बनाते हुए ख़ुद अमीर हो गई हैं.”

clintonhillary_091915getty
वही हिलेरी क्लिंटन ने मामले पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि भाषण झूठा और पाखंडी था. साथ ही क्लिंटन की प्रवक्ता ने कहा कि, “सभी ओर के अर्थशास्त्री मानते हैं कि ख़तरनाक आर्थिक नीतियां हमें मंदी की ओर ले जाएंगी”

जहां पिछले कुछ हफ्ते ट्रम्प के लिए ठीक नहीं रहे हैं, सामने आये ओपिनियन पोल के अनुसार ट्रम्प को आगामी चुनाव में हार का सामना करना पड़ सकता हैं. ऑर्लैंडो में हुई फायरिंग के बाद ट्रम्प दुवारा मुस्लमानो पर की गयी तीखी प्रक्रिया से पार्टी के भीतर भी ट्रम्प को लेकर उँगलियाँ उठने लगी हैं.

क्लिंटन के विदेश मंत्री कार्यकाल का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा, “उनके फ़ैसले मौत, बर्बादी और आतंक फैलाते हैं. उन्होंने विदेश नीति में एक के बाद एक ख़तरनाक़ फ़ैसले लिए हैं, हिलेरी ने विदेश मंत्रालय को अपने व्यक्तिगत हेज फ़ंड की तरह चलाया है और पैसों के बदले लोगों को फ़ायदे पहुँचाए हैं.”

Web-Title: Ahead of election in America, war of words continuous

Key-Words: Clinton, Trump, New-York, Election, President, nominee