Home यूनाइटेड स्टेट्स ‘अश्वेत लोग दुश्मन हैं उनको गोली मार देना चाहिए’- अमेरिकी गवर्नर

‘अश्वेत लोग दुश्मन हैं उनको गोली मार देना चाहिए’- अमेरिकी गवर्नर

अमेरिका के एक गवर्नर ने अश्वेत लोगो के खिलाफ एक हैरान करने वाला बयान दिया हैं. अमेरिकी प्रान्त मेन के गवर्नर ने अश्वेत लोगों को अपने राज्य का दुश्मन कहा है और उनको गीली मार देने का सुझाव भी दिया हैं.

मेन में ड्रग्स अपराधों में लगातार वृद्धि हुई हैं जिसको रोकने के सम्बन्ध में सुझाव देते हुए रिपब्लिकन पार्टी के गवर्नर पॉल लेपेज ने कहा कि, ” इस वक़्त जो दुश्मन हैं, वो काले और हिस्पानी मूल के लोग हैं.” उनका यह मन्ना हैं कि ड्रग्स अपराधों में वृद्धि का कारण अश्वेत लोग हैं.

जबकि पोर्टलैंड प्रेस हेराल्ड अख़बार ने एफबीआई की रिपोर्ट का हवाला देते हुए एक लेख प्रकाशित किया हैं जिसके मुताबिक 2014 में मेन राज्य में ड्रग्स के धंदो और उसके उत्पादन के सम्बन्ध में 1,211 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जिसमे मात्र 14 फ़ीसदी यानि 170 व्यक्ति अश्वेत समुदाय के थे.

बीबीसी न्यूज़ के मुताबिक इस बयान के फलस्वरूप प्रतिक्रिया करते हुए मेन राज्य के फ्रीफोर्ट इलाक़े से रिपब्लिकन सांसद सारा गिडोन ने कहा है, “अफसोस के साथ हमें ये कहना पड़ता है कि वो फिलहाल मेन राज्य के गवर्नर के तौर पर काम करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं.”

Web-Title: Black people are enemy

Key-Words: Black People, Enemy, America, Governor