Home यूनाइटेड स्टेट्स कनाडा में अश्वेत मुस्लमान की जेल में हुई मौत पर फूटा लोगों...

कनाडा में अश्वेत मुस्लमान की जेल में हुई मौत पर फूटा लोगों का गुस्सा, स्थानीय लोगो ने रैली निकाल कर किया विरोध प्रदर्शन

कनाडा की राजधानी ओटावा में दिमागी तौर से बीमार एक अश्वेत की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के कारण सैकड़ो लोग सड़क पर उतरे. स्थानीय नागरिको ने रैली निकाल कर अश्वेत लोगो पर लगातार बढ़ते अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

37 वर्षीय अब्दिरहमान अब्दी, जोकि दिमागी तौर से पीड़ित था पुलिस हिरासत में मौत होने से लोगो का आक्रोश बाहर आ गया. रविवार को अब्दी के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद लोगो ने अश्वेत पर पुलिस के बढ़ते अत्याचार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन व्यक्त किया.

Screenshot_15

कनाडा की राजधानी ओटावा की सड़को पर लघभग 500 से ज़्यादा लोग, पोस्टर्स और बैनर्स को हाथो में लेकर जमा हो गए. पोस्टर्स पर लिखा था “Black lives Matters” , रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की, और पूरे अमेरिकी राज्य में अश्वेत लोगो के खिलाफ हो रहे अत्याचार को रोकने की मांग की.

बताया जा रहा हैं पिछले सप्ताह पुलिस ने अब्दी को बुरी तरह पीटा था जिससे उसकी मौत हो गयी, जिसके बाद से लोगो में आक्रोश एक बार फिरसे जाग गया.

Screenshot_16

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि “इन्होंने उसको मारा, बस अब बहुत हो चुका”. रैली का नेतृत्व कर रहे ची-ची डायलॉग-ओकोनकव ने कहा कि हम जानना चाहते हैं आखिर चल किया रहा हैं, पुलिस को जेल में कैदी के कमरे में भी कैमरा लगाया जाये ताकि हम जान सके कि किस तरह का सलूक होता हैं.

अमेरिका में अश्वेत लोगो कि हत्या का यह कोई नया मामला नहीं इससे पहले भी कई बार अमेरिका में अश्वेत लोगो को पुलिस ने जान से मारा था.

Key-Words: America, Canada, Black, people, killed, police

Previous articleपाकिस्तान में ऑनर किलिंग के मामलो में बढ़ोतरी, कंदील बलोच के बाद एक भाई ने कि अपनी दो बहनो की हत्या
Next articleपैगम्बर-ए-इस्लाम मोहम्मद मुस्तफाﷺ , “अमन का प्रतीक”, देखे विडियो और जानिए हकीकत