Home यूनाइटेड स्टेट्स इस्लाम धर्म पर सख्त हैं अमेरिकी एजेंसी CIA के नए निदेशक

इस्लाम धर्म पर सख्त हैं अमेरिकी एजेंसी CIA के नए निदेशक

अमेरिका में ट्रम्प युग की शुरुआत के साथ देश की ख़ुफ़िया एजेंसी सेंट्रंल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) के नए चीफ माइक पोंपेयो को नियुक्त किया गया हैं. जिस पर अमेरिकी सीनेट ने भी मोहर लगा दी हैं. पोंपेयो की पहचान रिपब्लिकन पार्टी में एक हार्डलाइनर की रही है.

माइक बिज़नेस, ख़ुफ़िया और आर्मी के संपूर्ण अनुभवी हैं हैं इसके साथ ही उनको इस्लामिक कट्टरपंथ पर अपने आक्रामक निजी विचारों के लिए भी जाने जाते हैं. अमेरिका में उनकी पहचान रूढ़िवादी रिपब्लिकन नेता की है. माइक ओबामा के कार्यकाल के दौरान विपक्षी संसद होने के बेहाफ पर ओबामा के कड़े आलोचक भी रहे हैं.

माइक ने नेशनल सिक्यूरिटी एजेंसी के लोगों का निजी डेटा जुटाने का भी समर्थन किया था. बीबीसी न्यूज़ के अनुसार पोंपेयो ने ग्वांतानामो बे को बंद करने का भी विरोध किया था. ओबामा ने अपने चुनावी अभियान में इसे बंद करने का वादा किया था लेकिन अपने आठ साल के कार्यकाल में वह ऐसा नहीं कर पाए.

वही साल 2014 में माइक ने मानवाधिकारों के गंभीर उल्लंघनों को लेकर सीआईए की आलोचना को भी सिरे से खारिज कर दिया था. माइक ने आतंकवाद के ख़िलाफ़ युद्ध को कट्टर इस्लाम के ख़िलाफ़ ईसाई धर्म का युद्ध करार दिया था.