Home यूनाइटेड स्टेट्स ट्रम्प ने फिर लगाया हिलेरी पर आरोप कहा, ISIS की उन्नति के...

ट्रम्प ने फिर लगाया हिलेरी पर आरोप कहा, ISIS की उन्नति के लिए क्लिंटन ज़िम्मेदार

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ज़ुबानी जंग में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ट्रम्प छक्के पर छक्के लगाए जा रहे हैं.

जहां पिछले हफ्ते एक भाषण में ट्रम्प ने डेमोक्रैट पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को दुनिया की सबसे भ्रष्ट महिला बताया था वही बुधवार को एक बार फिर अपने भाषण में ट्रम्प ने क्लिंटन पर इलज़ाम लगाया , ट्रम्प ने कहा कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की वृद्धि के लिए क्लिंटन ज़िम्मेदार हैं.

बंगोर के मैंने में करीब चार हज़ार लोगो के मजमे के बीच भाषण देते हुए ट्रम्प ने कहा कि, “इस्लामिक स्टेट की चढ़ान, अमेरिका का प्रभाव और सफलता काम होने के लिए हिलेरी क्लिंटन ज़िम्मेदार हैं.”

अपने एक घंटे के भाषण के दौरान ट्रम्प ने क्लिंटन पर कई बारहमला बोला उन्होंने कहा कि क्लिंटन ने आज तक कुछ नहीं किया. ट्रम्प ने भाषण में फ्री ट्रेड, गई-कानूनी आप्रवासन और मिलेट्री सुविधा सुधरने के वादे किये.

रिपब्लिकन पार्टी के इस उम्मीदवार ने कहा कि जो भी नुक्सान इस देश को हुआ वो सब मैं सुधार दूंगा और इसके साथ ही उन्होंने अपने भाषण के दौरान बार-बार इस बात का ज़िक्र किया कि सत्ता में आने के बाद वो मेक्सिकन सीमा बंद करवा देंगे, और अगर मैं राष्ट्रपति होता तो भुत पहले ही मेक्सिकन सीमा पर दीवार कायम करा चुका होता.

Web-Title: Clinton responsible for the rise of ISIS

Key-Words: Clinton, America, President, Trump, Islamic State