Home यूनाइटेड स्टेट्स क्लिंटन बोली अमेरिका में मुस्लमानो के प्रवेश पर नहीं लगेगी रोक

क्लिंटन बोली अमेरिका में मुस्लमानो के प्रवेश पर नहीं लगेगी रोक

अमेरिका में होने वाले चुनावो की दौड़ अब तेज़ हो गयी हैं. राष्ट्रपति पद के दोनों ही उम्मीदवार अपनी-अपनी साख बचाने के लिए जी जान लगाए हुए हैं.

जहा रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रम्प हर रोज़ चुनावी-रैली में मुसलमान पर रोक लगाने के अपने बयान पर पलटते नज़र आ रहे हैं. वही डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार क्लिंटन अब मुसलमानो के समर्थन में बयान देती नज़र आयी.

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री और वर्तमान राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने पार्टी कन्वेंशन में लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि वह किसी धर्म पर प्रतिबंध नहीं लगाएंगी. उन्होंने इस बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि आतंकवाद के सिलसिले में अमेरिका अपने सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेंगे.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मैं सभी अमेरिकन की रहनुमाई करुँगी, जो मुझको निर्वाचित करता हैं और नहीं भी करता हैं. मैं सभी की अध्यक्षता करुँगी.

हिलेरी ने कहा कि राष्ट्रपति निर्वाचित होने के मामले में “मेरी मुख्य जिम्मेदारी यह होगी कि मैं ऊंचे वेतन के साथ रोजगार के अधिक और स्थिर अवसर पैदा करना, हिलेरी ने सभी अमेरिकी नागरिको के साथ आगे बढ़ने को कहा, उन्होंने के कहा कि “किसी व्यक्ति के लिए संभव नहीं है कि व्यक्तिगत रूप से काम करे, अमेरिका को सभी अमेरिकियों की जरूरत है.”

Key-words: America, Muslim, Clinton, President, Trump