Home यूनाइटेड स्टेट्स वाइट हाउस में होने वाली सभी प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर सकते हैं...

वाइट हाउस में होने वाली सभी प्रेस कांफ्रेंस रद्द कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने एक बयान में कहा है कि वह वाइट हाउस की सभी प्रेस कान्फ्रेन्स कैंसिल कर सकते हैं। ट्रम्प ने हाल ही में ट्वीट किया कि बहुत अधिक सक्रिय राष्ट्रपति होने के नाते बहुत कुछ हो रहा है अतः मेरी ओर से बयान देने वाले के लिए यह संभव नहीं है कि पोडियम में खड़े होकर सटीक रूप से बयान करे।

ट्रम्प ने आगे ट्वीट किया कि इस लिए शायद अच्छा यह हो कि भविष्य की सारी प्रेस ब्रीफ़िंग कैंसेल कर दी जाएं और सटीक जानकारी देने के उद्देश्य से केवल लिखित उत्तर जारी किया जाए।

ट्रम्प ने एक साक्षात्कार में भी कहा है कि शायद वह प्रेस सचिव की प्रेस कान्फ्रेन्स बंद कर दें और हर दो हफ़्ते में खुद खड़े होकर पत्रकारों के सवालों के जवाब दें। इस समय वाइट हाउस में रोज़ प्रेस ब्रीफ़िंग होती है जो वाइट हाउस के प्रेस सचिव या डिप्टी सचिव आयोजित करते हैं।

ट्रम्प ने कहा कि रोज़ पत्रकारों के साथ आयोजित होने वाला सत्र न्यायसंगत नहीं है क्योंकि मीडिया ने वाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर के साथ अपमानजनक बर्ताव किया।

ट्रम्प ने एफ़बीआई के प्रमुख को अकस्मात ही पद से हटा दिया जिस पर बहस तेज़ है और इसी बीच उन्होंने प्रेस ब्रीफ़िंग बंद करने की बात कही है जिस पर व्यापक रूप से प्रतिक्रिया आना निश्चित है।