Home यूनाइटेड स्टेट्स प्रवासियों से कुछ ख़ास नफरत करते हैं ट्रम्प? ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने जब...

प्रवासियों से कुछ ख़ास नफरत करते हैं ट्रम्प? ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने जब रिफ्यूजी के बारे में ट्रम्प से बात की तो उन्होंने गुस्से में कहा…

विश्व के सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका में हाल ही में सत्ता में आये डोनाल्ड ट्रम्प ने परंपरा के मुताबिक दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर बात की. इसी परंपरा के दौरान जब पिछले सप्ताह उन्होंने अपने ऑट्रेलियाई समक्ष से फ़ोन पर बात की तो बातचीत के दौरान ही ट्रम्प उन पर बाधक उठे और फ़ोन काट दिया. ये खबर वाशिंगटन पोस्ट ने भी छापी हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मल्कोल्म टुर्नबुल पर फ़ोन पर ही भड़क उठे और फ़ोन काट कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार टर्नबुल ने ट्रम्प को ओबामा प्रशासन और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए एक समझोते को याद दिलाया.

जिसके अनुसार दोनों देशों के मध्य शरणार्थियों को लेकर एक समझौता हुआ था. समझौता के अनुसार अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया के डिंटेशन सेंटर रह रहे 1,250 शरणार्थियों को अपने यहां आने देगा.

टर्नबुल ने जब ट्रंप को अमेरिका के साथ इस समझोते की याद दिलाई तो उन्होंने कहा कि “यह अबतक की सबसे गन्दा सौदा हैं.”

बुधवार रात ट्रंप ने इसी मुद्दे पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, “आप यकीन कर पाएंगे इसपर? ओबामा प्रशासन ऑस्ट्रेलिया से हजारों अवैध प्रवासियों को अमेरिका में लाने के लिए राजी हो गया था, क्यों? मैं इस बेवकूफाना समझौते के बारे में विस्तार से पढूंगा.”