Home यूनाइटेड स्टेट्स ट्रम्प ने बदला अपना बयान, कहा स्कॉटलैंड और ब्रिटेन से आ सकते...

ट्रम्प ने बदला अपना बयान, कहा स्कॉटलैंड और ब्रिटेन से आ सकते हैं मुस्लमान

अमेरिका में होने वाले आगामी चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिका में मुस्लमानो के आने पर अपनी प्रर्तिक्रिया बदली हैं. खबरों के मुताबिक जहां पिछले साल दिसंबर में ट्रम्प  ने मुस्लमानो का अमेरिका में पूरी तरह प्रवेश बंद करने की बात कही थी.

वही फ्लोरिडा में ऑर्लैंडो अटैक के बाद भी उन्होंने अपने स्टेटमेंट को बरक़रार रखते हुए सख्ती के साथ कहा था के अमेरिका में मुस्लिम शरणार्थियों का प्रवेश बंद कर देना चाहिए, वही ताज़ा जानकारी के मुताबिक ट्रम्प ने शनिवार को CNN न्यूज़ चैनल से बात करते हुए अपने बयान को बदलते हुए कहा कि, जिन देशो में आतंकी गतिविधियाँ होती हैं या कही-ना-कही उनका सम्बन्ध आतंकियों से हो, अमेरिका में उनके प्रवेश पर रोक लगा देनी चाहिए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड ने कहा कि, “मैं यह नहीं कहता कि पूरे विश्व के सभी देशो के मुस्लमानो पर रोक लगा दी जाये, मुझे कोई भी आपत्ति नहीं अगर कोई मुस्लिम स्कॉटलैंड या ग्रेट ब्रिटेन जैसे देशो से आता हैं”.

1024x1024

डोनाल्ड ट्रम्प की चुनावी रैली की प्रवक्ता होप हिक्स ने भी मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि ट्रम्प सभी देश के मुस्लमानो पर रोक नहीं लगा रहे सिर्फ उन देशो के मुस्लमानो पर रोक लगाने को कह रहे हैं, जिन राज्यों के हाथ आतंक से जुड़े हैं.

हालाँकि ट्रम्प के इस बयान के बाद भी यह बात साफ़ नहीं हो पा रही हैं कि ट्रम्प किन-किन देशो पर रोक की मांग कर रहे हैं.

वही अगर बात करे आतंक से जुड़े राज्यों की तो उसमे अमेरिका के सहयोगी दल भी शामिल हैं तो क्या उन देशो के मुस्लिम नागरिकों का अमेरिका में प्रवेश बंद हो जायेगा.

ज़ाहिर है, ऑर्लैंडो हमले के बाद ट्रम्प द्वारा मुस्लिम समुदाय पर टिप्पड़ी करने के बाद पार्टी के कई बड़े नेता नाराज़ थे, यहाँ तक की पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता ने भी ओबामा की सेना का साथ देने का फैसला कर लिया था. इन सब के बाद इस तरह के बयान का सामने आना स्पष्ठ था.

ऑर्लैंडो हमले के बाद ट्रम्प ने जो टिप्पड़ियाँ मुस्लमानो के लिए की उससे पार्टी के तकरीबन सभी सदस्य ट्रम्प से सहमत नहीं थे. जिसके ऊपर कल शनिवार को ट्रम्प की यह प्रतिक्रिया सामने आई हैं.

Web-Title: Donald trump on Muslim ban in america

Key-Words: Donald, Trump, president, nominee, america mu slims, entry, ban, Britain, Scotland