Home यूनाइटेड स्टेट्स ट्रम्प के फैसले के बाद यहाँ मस्जिद पर अंधाधुन फायरिंग, 5 नमाज़ियों...

ट्रम्प के फैसले के बाद यहाँ मस्जिद पर अंधाधुन फायरिंग, 5 नमाज़ियों की मौत

कनाडा के क्यूबैक प्रान्त में मस्जिद में हुए हमले में कम से कम पांच लोगो की मौत हो गयी साथ ही कई लोग घायल भी हुए हैं. घटना रविवार रात की हैं जब दो अज्ञात बंदूकधारी ने मस्जिद में अंधाधुन फायरिंग शुरू कर दी जिसमे पांच लोगो की मौत हो गयी.

मीडिया जानकारी के अनुसार प्रान्त के पुलिस प्रवक्ता का ने लोगो के मारने की पुष्टि की हैं लेकिन अभी तक मारने वालो की संख्या की जानकारी नहीं दी हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि हमलावर हिरासत में ले लिए गए हैं.

सीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार घटना रात आठ बजे की हैं जब इस्लामिक सेंटर में दर्जनों लोग इखट्टा हुए थे. हमले की वजह अभी तक पता नहीं लग पायी हैं. सेंटर के निदेशक का कहना हैं कि कम से कम पांच लोगो की मौत हो गयी हैं.

सीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार मारने वाले लोगो की संख्या की पुष्टि नहीं हुई हैं. मीडिया जानकारी के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम की नमाज़ के बाद दो बंदूकधारी सेंटर में दाखिल हुए और खुले आम फायरिंग शुरू कर दी.

उल्लेखनीय हैं कि ट्रम्प के मुस्लिम देशो के लोगो पर अमेरिका आगमन पर रोक लगाने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री ने सभी के लिए दराज़ खोल दिए थे जिसके बाद ये घटना सामने आयी.