Home यूनाइटेड स्टेट्स 14 साल की लड़की के साथ अमेरिका में हुआ ‘हेट क्राइम’, हिजाब...

14 साल की लड़की के साथ अमेरिका में हुआ ‘हेट क्राइम’, हिजाब छीन कर भागा हमलावर

पिछले दिनों मुस्लिमों के प्रति ‘हेट क्राइम’ में वृद्धि हुई है. हाल ही में अमेरिका में भी ऐसा ही मामला सामने आया है. एक 14 वर्षीय मुस्लिम लड़की जो हिजाब पहने हुए थी, अपने दोस्त और उसकी माँ के साथ एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गयी थी. वे लोग रेस्टोरेंट से बाहर निकल रहे थे, तभी एक आदमी आया और लड़की के सिर से हिजाब नोंच कर ले भागा.

डूनवुडी के पेरिमीटर माल में हुई इस घटना से लड़की, उसके परिवारवाले, लड़की का दोस्त और उसकी माँ हतप्रभ हैं. पुलिस ने बताया कि वह आदमी लड़की को चिल्लाकर आतंकवादी-आतंकवादी भी बोला और उसका हिजाब अपने हाथ में लेकर भाग गया.

लड़की ने बताया कि वह आदमी शायद नशे में था, लेकिन ये स्पष्ट नहीं है. लड़की ने कहा कि वह लगातार उसके हिजाब को भी घूर रहा था. लड़की पर हमला करने के तुरंत बाद जब उस आदमी ने चिल्लाकर लड़की को आतंकवादी कहा तो वह समझ पाई कि उस पर ये हमला मुस्मिल होने के कारण हुआ है. लड़की संदिग्ध के बारे में अधिक नहीं बता पा रही है. अभी केवल इतना स्पष्ट हुआ है कि हमलावर एक श्वेत व्यक्ति है.

सीएआईआर-जॉर्जिया के कार्यकारी निदेशक एडवर्ड अहमद मिशेल ने कहा कि नफरत बुरी है, और इतनी छोटी बच्ची से नफरत भरा व्यव्हार करना सबसे बुरा है. सीएआईआर-जॉर्जिया ने अपराध के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की गिरफ्तारी और सजा के लिए सूचना देने वाले को 1,000 डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है। सूचना के साथ किसी भी व्यक्ति को 678-382-6911 पर डूनवुडी डिपार्टमेंट के साथ डिटेक्टिव टिम वाल्ड्रॉन से संपर्क करने को कहा गया है.