Home यूनाइटेड स्टेट्स हिजाब पहन पर रैंप पर उतरी महिला, विरोधियो को दिया मुहतोड़ जवाब

हिजाब पहन पर रैंप पर उतरी महिला, विरोधियो को दिया मुहतोड़ जवाब

अमेरिका सहित पुरे पश्चिम में सुनियोजित तरीके से इस्लाम धर्म और उसके मानने वालों के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है. ऐसे में मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनने पर हिंसा का शिकार होना पड़ता हैं. कई बार ऐसे मामले सामने आये हैं जिनमे हिजाब की वजह से मुस्लिम महिलाओं को निशाना बनाया गया.

ऐसे में अब सोमालिया मूल की 19 वर्षीय अमेरिकी मॉडल ने हिजाब पहनकर रैंपवॉक करके दुनिया में तहलका मचा दिया हैं. पिछले साल नवंबर में हुए मिस मिनेसोटा यूएसए पेगमेंट में हलीमा ने इस दौरान अपने प्रतिद्वंदी को हराया भी हैं. इस अमेरिकी मॉडल का नाम हलीमा हैं.

हलीमा इस प्रतियोगिता में हिजाब पहनकर रैंप पर उतरी थीं, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी स्विम सूट में थीं. अमेरिकी फैशन प्रतियोगिता के इतिहास में हलीमा शायद पहली ऐसी प्रतिभागी रहीं जो हिजाब पहनकर कैटवॉक करती दिखीं. हलीमा के इस रैंपवॉक से हिजाब के विरोधियों को करार जवाब मिला हैं.

हलीमा का जन्म केन्या के रिफ्यूजी कैंप में हुआ था. इसी वजह से वह संयुक्त राष्ट्र की ब्रांड एंबेस्डर बनना चाहती थीं. वो कहती हैं कि रिफ्यूजी कैंप में रहने के चलते वह वहां रहने वाली महिलाओं का दर्द समझती हैं. वह उनकी मदद करना चाहती हैं. हलीमा ने बताया कि वह मूलरूप से सोमालिया की रहने वाली हैं. केन्या के रिफ्यूजी कैंप में रहने के बाद वह परिवार वालों के साथ अमेरिका के मिनेसोटा में आ गए थे.

मॉडलिंग की दुनिया में हमेशा से ही अश्लीलता और नग्नता के वर्चस्व रहा हैं. इसके बावजूद हलीमा ने कभी भी अपने पहनावे साथ कोई समझौता नहीं किया. वह हिजाब पहनकर मॉडलिंग करती हैं. वे रैंपवॉक के दौरान हलीमा हिजाब के अलावा गर्दन तक ढकने वाले कपड़े (braces) भी पहनती हैं.