Home यूनाइटेड स्टेट्स इतिहास गवाह है कि मुझ से ज्यादा अत्याचार किसी पर नहीं हुआ:...

इतिहास गवाह है कि मुझ से ज्यादा अत्याचार किसी पर नहीं हुआ: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को छात्रों को एक समारोह में कहा कि देश का मीडिया उनके साथ बहुत बुरा बर्ताव कर रहा है. उन्होंने कहा कि पूरे इतिहास में किसी राजनेता के साथ ऐसा बर्ताव और अत्याचार नहीं हुआ जैसा मेरे साथ हो रहा है. ट्रम्प ने एफ़बीआई के प्रमुख जेम्स कोमी को बर्ख़ास्त किए जाने के बाद की स्थिति का उल्लेख तो नहीं किया लेकिन उनका इशारा निश्चित रूप से इस मामले की ओर भी था.

अपने बड़बोलेपन के लिए मशहूर ट्रम्प ने कहा कि आप आलोचकों और संदेह जताने वालों को इस बात की अनुमति तो नहीं दे सकते कि वह आपके सपनों के मार्ग में रुकावट बन जाएं. ट्रम्प ने कहा कि अमरीकी जनता ने मुझे मीडिया की और केवल कुछ संस्थाओं की सेवा के लिए नहीं चुना है.

ट्रम्प ने छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि जब आपका पेशावराना जीवन शुरू हो तो हरगिज़ निराशा का शिकार न हों. ट्रम्प को अमरीका की सत्ता संभाले अभी कुछ ही महीने हुए हैं मगर विवादों से उनका पीछा कभी नहीं छूटा. यहां तक कहा जाने लगा है कि ट्रम्प शायद अपना कार्यकाल पूरा न कर पाएं बल्कि बीच में ही उन्हें पद छोड़ना पड़े.

एक अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार ट्रम्प की पार्टी के दो सांसदों जस्टिन अमाश और कारलोस कोरबेलो ने घोषणा कर दी है कि यदि यह साबित हो गया कि ट्रम्प ने एफ़बीआई के अपदस्थ प्रमुख जेम्स कोमे पर दबाव डाला था कि वह ट्रम्प के विरुद्ध जांच बंद करें तो ट्रम्प पर महाभियोग चलाने का समर्थन कर देंगे.