Home यूनाइटेड स्टेट्स भारत को अपने मुसलमानों को प्यार करना चाहिए : ओबामा

भारत को अपने मुसलमानों को प्यार करना चाहिए : ओबामा

ओबामा ने कहा है कि उन्होंने 2015 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बंद-दरवाजे की वार्ता के दौरान धार्मिक सहिष्णुता और स्वयं के विश्वास का अभ्यास करने की आवश्यकता पर जोर दिया था.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को कहा कि भारत को अपनी मुस्लिम आबादी को ध्यान में रखना चाहिए और उन्हें प्यार करना चाहिए. ओबामा ने कहा कि उन्होंने 2015 में भारत की आखिरी यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ धार्मिक सहिष्णुता और अपने स्वयं के विश्वास का अभ्यास करने की आवश्यकता के बारे में चर्चा की थी.

ओबामा ने कहा की “यूरोप, अमेरिका में और कभी-कभी भारत में जहां उन पुरानी आदिवासी आवेगों ने उन नेताओं के सामने खुद को जबरदस्ती किया जो पीछे हटने की कोशिश करते हैं और जो नेताओं का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं, ओबामा ने भारत की “विशाल मुस्लिम आबादी” का उल्लेख किया, जो सफल और खुद को भारतीय के रूप में सोचते हैं.” ओबामा ने कहा “दुर्भाग्य से अन्य देशों में ऐसा मामला हमेशा नहीं होता है”.

ओबामा ने पाकिस्तान से निकले आतंकवाद के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “हमारे पास कोई सबूत नहीं है कि पाकिस्तान ओसामा बिन लादेन की उपस्थिति से अवगत था, लेकिन यह स्पष्ट रूप से हमने देखा है”.

Previous articleसऊदी अरब- जो 100 देशों के 11 मिलियन से अधिक कर्मचारीयों को रोज़गार मुहैया कराता है
Next articleपहले के मुताबिक सऊदी अरब में सड़क दुर्घटनाओं में आई कमी