Home यूनाइटेड स्टेट्स ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा जैसे के साथ तैसा करना...

ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा जैसे के साथ तैसा करना पड़ेगा

ईरान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम शरणार्थियों के अमेरिका में आगमन पर रोक लगाने के फैसले पर कड़ा रवय्या अख्तियार किया हैं. तेहरान में ईरानी विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रपति के इस फैसले की आलोचना करते हुए कहा हैं कि ईरान भी अमेरिका के साथ जैसे का तैसा रवय्या अपनाएगा.

ईरान के विदेश मंत्रालय से शनिवार को जारी बयान में कहा गया कि “देश के भीतर और बाहर ईरानी जनता के आत्मसम्मान की रक्षा के लिए इस्लामी गणतंत्र सरकार, ईरानी नागरिकों पर अमरीकी सरकार की ओर से पाबंदी लगाने के फ़ैसले से होने वाले परिणामो को बारीकी से परखेगी.”

उल्लेखीनीय हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति बनने से पहले ही ट्रम्प ने अपने भाषण के दौरान मेक्सिको पर दीवार बनाने और मुस्लिम समुदाय को अमेरिका में दाखिल होने से रोकने का वादा किया था, जिको वउन्होंने राष्ट्रपति बनते ही पूरा कर दिया हैं.

ट्रम्प के इस आदेश के मुताबिक ईरान, इराक़, लीबिया, सोमालिया, सूडान, सीरिया तथा यमन के मुस्लिम यात्रियों के आगमन पर कड़ाई से रोक लगाना है.

ईरानी न्यूज़ एजेंसी के अनुसार ईरानी विदेश मंत्रालय के बयान में आया है कि ट्रम्प का वीज़ा पर पाबंदी लगाने का फ़ैसला ईरानी राष्ट्र सहित मुस्लिम जगत का खुला अपमान है.