Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका युद्ध करने की तैयारी में हैं ? खतरनाक होंगे परिणाम

अमेरिका युद्ध करने की तैयारी में हैं ? खतरनाक होंगे परिणाम

अमेरिक और रूस के रिश्तो में संयुक्त राज्य के एक प्रस्ताव के आने और सीरिया सहित कई अन्य मुद्दों पर गहरी हुई दरारे शायद डोनाल्ड ट्रम्प के सत्ता में आने के बाद भर जाये. लेकिन, एक न्यूज़ रिपोर्ट ने दावा किया हैं कि रूस और अमेरिका के बीच युद्ध की स्थिति बन गयी हैं. न्यूज़ रिपोर्ट का दावा हैं कि अमेरिका रूस से युद्ध करने की तैयारी कर रहा हैं.

अमेरिकी न्यूज़ वेबसाइट डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार कुछ महीने पहले रूस के बनाए लड़ाकू विमान और यूएस एयरफोर्स के F-16 विमानों को आपस में मुकाबला करते देखा गया था. हालांकि यह मॉक फाइट थी. यह तस्वीरें एक ट्रैफिक कंट्रोलर फिल ड्रेक ने निवाडा के एरिया51 में ली जोकि दुनिया में सबसे ख़ुफ़िया मिलिटरी बेस में से एक माना जाता हैं.

रिपोर्ट के अनुसार ये तस्वीर उसी दिन की हैं जिस दिन डोनाल्ड ट्रम्प को अमेरिका के नेतृत्व के लिए चुना गया था यानि 8 नवम्बर 2016. तस्वीरे लेने वाले ड्रेक के मुताबिक तस्वीर में जो एयरक्राफ्ट दिख रहे हैं वह सिंगल सीटर सुखोई Su-27P और अमेरिका का F-16 लड़ाकू विमान है. दरअसल इस दौरान ड्रेक एरिया 51 का दौरा कर रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक ड्रेक ने कहा कि “इस एयक्राफ्ट की पहचान नहीं की जा सकी है, हालांकि विमान को जिस तरह से छिपाया गया है वह सोवियत तरीका है. यह मिशन ग्रूम झील के उस इलाके में खत्म हुआ जो प्रतिबंधित एयरस्पेस है.”

लेकिन अगर इस बात में कोई सच्चाई हैं तो रूस और अमेरिका बीच युद्ध होने के बाद अंजाम बहुत ही दूरगामी होंगे. आशंका ये भी हैं कि इन दोनों शक्तिशाली देशो के अंध युद्ध के बाद विश्व युद्ध तृतीय की शुरआत भी हो सकती है.