Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका में वीमेन मार्च, इस मुस्लिम फिलिस्तीनी महिला ने दी प्रभावशाली स्पीच,...

अमेरिका में वीमेन मार्च, इस मुस्लिम फिलिस्तीनी महिला ने दी प्रभावशाली स्पीच, ओबामा और बुश के शासन की भी आलोचना, वायरल होती ये स्पीच ज़रूर सुने

अमेरिका के वीमेन ऑफ़ वॉशिंगटन मार्च के दौरान एक फिलिस्तीनी-अमेरिकन मुस्लिम महिला ने प्रभावशाली स्पीच दी. लिंडा सरसौर, जोकि शरिया कानून की वकील हैं और न्यूयॉर्क के अरब अमेरिकन एसोसिएशन के कार्यकारी निदेशक भी हैं. इस मार्च के दौरान उन्होंने एक शक्तिशाली भाषण दिया.

अपने आप को unapologetically Muslim-American, unapologetically Palestinian-American और ब्रुकलीन, न्यूयॉर्क से अमेरिकी नागरिक कहने वाली लिंडा ने अपने भाषण की शुरुआत सलाम से की. “भाइयो और बहनो ये किस तरह का प्रजतन्त्र हैं, भाइयो और बहनो आप मेरे समुदाय के लिए मेरी उम्मीद हैं.”

ट्रम्प के खिलाफ आयोजित इस मार्च के दौरान लिंडा ने कहा कि “मैं बेशक राष्ट्रपति पद का आदर करती हूँ लेकिन मैं इस अमेरिकी राष्ट्रपति का आदर नहीं करती हूँ. मैं इस शासन का आदर नहीं करूगी, जिसने मुसलमानो, काले लगो और मैक्सिकन के बल पर ये चुनाव जीता हैं.”

आपको बता दे कि ट्रम्प के अभियान से नाराज महिला कार्यकर्ताओं द्वारा जारी किये गए इस वीमेन मार्च में एक दिन के बाद ही अमेरिका नहीं बल्कि पूरे विश्व से करीब पांच मिलियन लोग जुड़ चुके हैं.