Home यूनाइटेड स्टेट्स न्यूयॉर्क – यौन अपराधों में 60 % की वृद्धि

न्यूयॉर्क – यौन अपराधों में 60 % की वृद्धि

न्यूयॉर्क: संयुक्त राज्य अमेरिका की सबसे मशहूर और बेहद खूबसूरत शहर में चलने वाली भूमिगत रेलवे प्रणाली या मेट्रो प्रणाली में होने वाले यौन अपराधों का ग्राफ पिछले वर्ष की तुलना में 60 फ़ीसदी तक बढ़ गया हैं. जिसके चलते कहा जा रहा हैं शहर में रेलवे भूमिगत प्रणाली को अधिक सुरक्षित और अपराध मुक्त बनाने के लिए सरकार को और अधिक कदम की जरूरत है.

प्राप्त सूचना के तहत, डेमोक्रेटिक पार्टी के राज्य गवर्नर एंड्रयू कोमो का कहना है कि, “न्यूयॉर्क शहर के मेट्रो प्रणाली में तेजी से बढ़ते यौन अपराधों की घटनाओं को रोकने के लिए और अधिक प्रभावी कदम अपरिहार्य हो चुके हैं”

गवर्नर एंड्रयू कोमो ने कहा कि “भूमिगत रेलवे नेटवर्क की सीमाओं में आपराधिक मानसिकता के व्यक्तियों द्वारा किए जाने वाले यौन हमलों को रोकने के लिए वहां पुलिस को गश्त बढ़ाया जाना चाहिए, हालाँकि अब इस उद्देश्य के लिए अब भूमिगत रेलवे में सिविल कपड़ों में बड़ी संख्या में ऐसे पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे, जो वहां अभद्र और आपराधिक मानव व्यवहार की रोकथाम सुनिश्चित कर सकें”.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मेट्रो सेवा से हर रोज़ लगभग हज़ारो यात्री सफर करते हैं. न्यूयॉर्क शहर पुलिस के अनुसार जिन सेक्स अपराध का खुलासा किया गया जिसमे पिछले साल यौन अपराध के 275 मामले सामने आये थे वही इस साल यौन अपराध मामलो की संख्या बढ़कर 431 हो चुकी है जिसमे पिछले साल की अपेक्षा मने 60 फीसद की वृद्धि हुई हैं.

Web-Title: New-York has maximum rate of sexual offences

Key-Words: New-York, Metro Rail, sexual offences, maximum rate