Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका पर हमले की तैयारी कर रहा उत्तर कोरिया

अमेरिका पर हमले की तैयारी कर रहा उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया के एक पूर्व राजनयिक ने चेतावनी दी है कि दुनिया को सावधान हो जाना चाहिए क्योकि उत्तर कोरिया ने अमेरिका और उसके सहयोगीयो के खिलाफ सैन्य हमले की तैयारी कर ली है।

रूस की न्यूज़ एजेसी स्पुतनिक के अनुसार उत्तर कोरिया के पूर्व राजनयिक थाई यूंग हूं ने एनबीसी न्यूज़ को साक्षात्कार देते हुए कहा कि सत्ता अपने हाथो में बनाए रखने के लिए उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन को परमाणु हथियार और बैलिस्टिक मिसाइलो का उत्पादन करना मजबूरी है।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरियाई नेता वाशिंग्टन द्वारा किसी भी आक्रामकता पर प्रतिक्रिया करने के लिए तैयार है जिस समय भी वह अमेरिका की ओर से धमकी का एहसास करेगे तो वह परमाणु हथियारो का उपयोग करके उसका जवाब देंगे।

थाई ने अपने साक्षात्कार में इस बात की पुष्टि की है कि प्योंगयांग का परमाणु उत्पादन एक निश्चित स्तर तक पहुँच गया है। उन्होंने उत्तर कोरिया के पास 8 परमाणु बम होने की संभावना जताई तथा उनकी रेंज बढ़ाने मे व्यस्त है।

उत्तर कोरिया की गतिविधियों पर नजर रखने वाले अमेरिकी थिंक टैंक ने हाल में घोषणा की है कि उपग्रह द्वारा उत्तर कोरिया की महत्तवपूर्ण परमाणु साइटो की ली गई तस्वीरे इस बात को बताती है कि प्योंगयांग एक दूसरे परमाणु परीक्षण के अंतिम चरण में है। यह उत्तर कोरिया की ओर से किए जाने वाला छटा परमाणु परीक्षण होगा।

उत्तर कोरिया ने पिछले महीनो में 5 परमाणु परीक्षण करत हुए दर्जनो मिसाइले सक्रिय की है।