सोशल मीडिया पर फेक तस्वीरो और विडियो का चर्चित हो कोई साधारण बात नहीं, ऐसा ही कुछ अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी पेंटागन ने भी किया. उन्होंने इराक़ में एक ख़ुफ़िया अभियान के तहत आतंकियों की एक झूटी विडियो जारी की.

पेंटागन के इस ख़ुफ़िया प्रचार अभियान का खुलासा थे ब्यूरो न्यूज़ के एक पत्रकार ने अपनी जांच के दौरान किया. इस विडियो को बनाने के लिए पेंटागन ने यूनाइटेड किंगडम की पीआर संस्था को आधा बिलियन डॉलर की राशि अदा की.

पीआर फर्म के बेल्ल पोट्टिनजर जोकि विवादास्पद कामो के लिए प्रसिद्ध हैं और चिली के तानाशाह ऑगस्टो पिनोशे गुप्त प्रचार करने के लिए अमेरिकी सेना के साथ काम करते हैं.

पेंटागन ने भी इस बात के पुष्टि की हैं कि उन्होंने सूचना संचालन टास्क फोर्स के अन्तर्गत इस फर्म के साथ काम किया हैं लेकिन उनका कहना हैं कि उन्होंने सत्य सामंग्री पर काम किया हैं.

वही रिपोर्ट के मुताबिक पेंटागन ने 2007 और 2011 के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट के लिए बेल पोट्टिनजर को 540 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था, पेंटागन और फर्म के बीच 2011 में कॉन्ट्रैक्ट ख़तम हो गया था.

Web-Title: Pentagon paid 500 million dollar to a PR firm for making fake video

Key-Words; PR Firm, UK, Pentagon, Million Dollar, America, Fake, Video

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here