Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका में मसुलमानों के समर्थन में सड़को पर आया जन सैलाब

अमेरिका में मसुलमानों के समर्थन में सड़को पर आया जन सैलाब

अमेरिका के विभिन्न शहरो में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की नीतियों के खिलाफ लोग एकजुट होते दिखाई दे रहे हैं. हज़ारो की तादात में गैर मुस्लिम, मुसलमानो का समर्थन करने के लिए सड़को पर उतर आये हैं.

रविवार को न्यूयार्क में हज़ारो लोगो ने प्रदर्शन कर मुसलमानों के प्रति अपने समर्थन और ट्रम्प की नीतियों से अपने विरोध दर्ज किया. मानवाधिकार और नागरिक स्वतंत्रता के अनेक गुटों की ओर से न्यूयार्क के टाइम्ज़ स्क्वायर पर आयोजित होने वाले इस प्रदर्शन में लोगों ने अपने हाथों में अमरीका का ध्वज उठा कर इस देश में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रतिबंध का विरोध किया.

न्यूयार्क के राज्यपाल बिल डि ब्लासो ने इस शांतिपूर्ण प्रदर्शन में भाषण दिया और कहा कि अमरीका का गठन, विभिन्न मतों और आस्थाओं के समर्थन के लिए हुआ था.

अमेरिका के ओरगोन, डलास और अन्य शहरों में भी लोगों ने प्रदर्शन करके शरणार्थियों और मुसलमानों के प्रति अपने समर्थन की घोषणा की.

उल्लेखनीय हैं कि अमरीका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने शरणार्थियों और आप्रवासियों के विरुद्ध कड़ी और अनैतिक नीति अपनाते हुए सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमरीका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके बाद अमेरिका कि फेडरल अदालत ने इस बैन को अस्वाभाविक बताते हुए इस पर रोक लगा दी थी.