Home यूनाइटेड स्टेट्स अमरीकी मिसाइल ने रूसी जहाज़ को मार गिराया गयाः रूस

अमरीकी मिसाइल ने रूसी जहाज़ को मार गिराया गयाः रूस

रूस की संसद में राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा समिति के उप प्रमुख ने कहा है कि सीरिया में रूस के युद्धक विमान सुखोई-25 विमान को अमरीकी मैनपैड्स मिसाइल से जिसे आतंकवादियों के हवाले किया गया, मार गिराया गयाा है।

रूस की नेश्नल वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार फ़्रांतीस क्लीन्तसवीच ने कहा कि जो सूचनाएं प्राप्त हुई हैं उनसे पता चलता है कि रूस के युद्ध विमान सुखोई-25 को इदलिब प्रांत में आतंकवादी गुट नुस्रा फ़्रंट ने मैनपैड्स मीज़ाइल से मार गिराया है।

रूस के इस अधिकारी का कहना थ कि इस प्रकार के हथियार बड़ी सरलता से आतंकवादियों के हाथ नहीं लग सकते, इस काम के  लिए आतंकवादियों के साथ घनिष्ठ संबंध और व्यापक समर्थन की आवश्यकता है और यह स्थिति बहुत ही खेदजनक है।

रूस की संसद में राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा समिति के उप प्रमुख ने कहा है कि हमको इस बात की सूचना है और हमने कई बार कहा भी है कि अमरीका की गुप्तचर संस्था के कर्मी, दाइश, नुस्रा फ़्रंट और अन्य आतंकवादी संगठनों के संपर्क में हैं।

उनका कहना था कि इस घटना के पीछे पश्चिम की गुप्तचर संस्था का हाथ है।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि शनिवार को सीरियाई विद्रोहियों ने इदलिब प्रांत में एसयू-25 युद्धक विमान मार गिराया पैराशूट लगाकर विमान से कूदने वाले पायलट की हत्या कर दी।

पेंटागन के प्रवक्ता मेजर एड्रियान जे. टी. रैंकाइन गैलोवे ने एक बयान जारी करके कहा है कि अमरीका ने सीरिया में अपनी सहयोगी मिलिशियाओं को विमान रोधी हथियार सप्लाई नहीं किए हैं।

इससे पहले रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि सुखोई-25 को अमरीका निर्मित मिसाइल, मैन-पोर्टेबल एयर-डिफेंस सिस्टम (MANPADS) से निशाना बनाया गया है।

Previous articleअबू-धाबी लकी ड्रा में टॉप 10 लिस्ट में भारतीयों ने मारी बाजी
Next articleक़तर, रूस से ख़रीदेगा एस-400, सऊदी अरब और यूएई की बढ़ी परेशानी