Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका में स्कूल ने दिया अजीबोगरीब पुरस्कार, छात्रा गहरे सदमे में

अमेरिका में स्कूल ने दिया अजीबोगरीब पुरस्कार, छात्रा गहरे सदमे में

स्कूलों में छात्रों की सफलताओं को सराहने और अधिक सफलता के लिए उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए आम तौर पर पुरस्कार दिए जाते हैं. लेकिन अमरीका के एक जूनियर हाई स्कूल में एक 13 वर्षीय छात्रा को ‘आतंकवादी बनने की सबसे प्रबल दावेदार’ का पुरस्कार दिया गया है.

हॉस्टन के एक जूनियर हाई स्कूल में एक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था, इस समारोह के दौरान 13 वर्षीय छात्रा लिज़े विलेनुवा उस वक़्त भौंचक्की रह गईं जब ‘आतंकवादी बनने की सबसे प्रबल दावेदार’ पुरस्कार के लिए उनके नाम की घोषणा की गई.

इस घटना से छात्र बेहद सदमे में है. मीडिया से बात करते हुए लिज़े ने कहा कि यह कोई मज़ाक़ नहीं है, मैं इस घटना से बहुत आहत हूं. यह घटना मैनचेस्टर में हुए उस आतंकवादी हमले के एक दिन बाद घटी, जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना के बाद स्कूल ने एक बयान जारी करके कहा है कि इस असंवेदनशील और आपराधिक क़दम की जांच की जाएगी और इसमें शामिल लोगों को इसकी सज़ा दी जाएगी.

लिज़े की मां इना हेननान्डेज़ इस घटना से काफ़ी गुस्से में हैं. उनका कहना है कि एक टीचर की ओर से ऐसा क़दम उठाया गया है, जिससे हम बहुत आहत हैं और अपमानित महसूस कर रहे हैं. टीचर ने एक 13 वर्षीय छात्रा के साथ यह व्यवहार किया है, बड़ी होकर वह कैसा महसूस करेगी.