Home यूनाइटेड स्टेट्स आतंकवादियों के हाथ सऊदी और UAE की जेब में हैंः ईरान सुप्रीम...

आतंकवादियों के हाथ सऊदी और UAE की जेब में हैंः ईरान सुप्रीम लीडर

22 सितंबर को ईरान के अहवाज़ नगर में सैनिक पैरेड के दौरान जो आतंकवादी हमला हुआ था उसने एक बार फिर दर्शा दिया कि ईरानी राष्ट्र विकास और गौरव के मार्ग पर अग्रसर है और यह वह चीज़ है जो दुश्मनों को लेशमात्र भी पसंद नहीं है।

ईरान की इस्लामी क्रांति के वरिष्ठ नेता आयतुल्लाहिल उज़्मा सैयद अली ख़ामनई ने खेल में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों से भेंट में अहवाज़ में होने वाले आतंकवादी हमले की ओर संकेत किया और कहा कि प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार यह कायर्तापूर्ण कार्य भी उन्हीं लोगों का है जब वे इराक और सीरिया में फंस जाते हैं तो अमेरिकी उन्हें मुक्ति दिलाते हैं और उनके हाथ सऊदी अरब और संयुक्त अरब इमारात की जेब में हैं।

वरिष्ठ नेता ने इसी प्रकार अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को ईरानी राष्ट्र के लिए गौरव और साम्राज्यवादियों की अप्रसन्नता का कारण बताया और कहा कि हर क्षेत्र में ईरानी राष्ट्र की सफलता से साम्राज्यवादी क्रोधित होते हैं। इस आधार पर आपकी सफलता वास्तव में ईरानी राष्ट्र की सफलता और ईरान के दुश्मनों की पराजय है।

साम्राज्यवादियों की अतिक्रमणकारी कार्यवाहियों व नीतियों के मुकाबले में प्रतिरोध को इस्लामी गणतंत्र ईरान अपना परमदायित्व समझता है और खेल सहित समस्त क्षेत्रों में इस प्रतिरोध को देखा जा सकता है।

ईरानी खिलाड़ियों ने इस्राईली खिलाड़ियों के साथ खेलने से जो इंकार कर दिया था उसे इसी परिप्रेक्ष्य में देखा जा सकता है।

वरिष्ठ नेता ने ईरानी खिलाड़ियों के इस साहसिक कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान ने क्रांति के आरंभ से दक्षिण अफ्रीका की रंगभेदी और इस्राईल की नस्ल भेदी सरकार को मान्यता नहीं दी थी।