Home यूनाइटेड स्टेट्स टेक्सास में जलाई गयी मस्जिद के निर्माण के लिए एक दिन में...

टेक्सास में जलाई गयी मस्जिद के निर्माण के लिए एक दिन में इखट्टा हुए 6 लाख डॉलर

अमेरिका के टेक्सास में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले के बाद मस्जिद को आग के हवाले कर दिया गया था, जिसके पुनर्निर्माण के लिए मात्र 24 घंटे के भीतर ही 600,000 डॉलर से ज़्यादा की रकम इखट्टा कर ली गयी. मस्जिद में आग लगने के बाद टेक्सास निवासियों का एक बड़ा समूह वहां के मुसलमान निवासियों के पीछे खड़ा हो गया है.

इस घटना के तुरंत बाद ही इस्लामिक सेंटर गोफण्डमी की मदद से मस्जिद को फिर से बनाने के लिए एक ऑनलाइन दान ड्राइव शुरू की थी, इस ड्राइव में 850,000 डॉलर इकट्ठे करने करने का लक्ष्य में से 24 घंटे के भीतर ही 600,000 डॉलर से ज़्यादा धन इकठ्ठा कर लिया है.

अल-जज़ीरा से बात करते हुए इस्लामिक सेंटर के अध्यक्ष शाहिद हाशमी ने बताया कि “शनिवार की सुबह मस्जिद को जलते देख हम बेहद हैरान रह गए थे. इतनी बड़ी रकम आने के बाद शहीद ने कहा कि “यह बेहद अविश्वसनीय हैं और हम बहुत आभारी हैं.”

“मुझे आशा है कि यह एक नफरत अपराध नहीं था,” आपको बता दे कि हाशमी संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे रूढ़िवादी भागों में से एक, जिसे तथाकथित रूप से “बाइबल बेल्ट,” भी कहा जाता है, में 40 साल से रहते है. यह मस्जिद 11 सितंबर के हमलों से सिर्फ एक साल पहले सन 2000 में बनायी गयी थी.