Home यूनाइटेड स्टेट्स अदालत ने ट्रम्प के फैसले पर किये कड़े सवाल, कहा ये फैसला...

अदालत ने ट्रम्प के फैसले पर किये कड़े सवाल, कहा ये फैसला मुस्लिम विरोधी हैं

अमेरिका की अदालत में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुस्लिम बैन के आदेश पर फैसले का बचाव करने वाले लोगो से कड़े सवाल पूछे हैं. ट्रम्प के आदेश के मुताबिक रेफ्यूजी और सात बहुल मुस्लिम देशो के नागरिको के अमेरिका आगमन पर रोक लगा दी थी. हालांकि अमेरिका अदालत ने इस फैसले पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी हैं.

बीबीसी न्यूज़ के अनुसार तीन जजों के एक पैनल ने राष्ट्रपति की ताक़त को सीमित करने और सात देशों को आतकंवाद से जोड़ने पर सबूतों को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. कोर्ट ने यह भी पूछा है कि क्या इस फ़ैसले को मुस्लिम-विरोधी नहीं देखा जाना चाहिए. उम्मीद की जा रही है कि अगले हफ़्ते सैन फ्रांसिस्को के नौवें अमरीकी सर्किट कोर्ट तरफ से इस पर कोई फ़ैसला आएगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मुद्दे पर मंगलवार को अदालत में एक घंटे तक बहस चली दोनों ही पक्षो ने इस मुद्दे पर अपने अपने तथ्य रखे और अदालत ने बचाव करने वाले लोगो से कड़े सवाल पूछे.

बीबीसी की न्यूज़ के अनुसार सुनवाई के आख़िरी मिनटों में इस बात पर बहस हुई कि अगर यह प्रतिबंध मुस्लिमों को रोकने के लिए है तो यह असंवैधानिक होगा. जज रिचर्ड क्लिफ्टन ने दोनों पक्षों से इस मुद्दे पर पूछा कि इससे दुनिया के केवल 15 प्रतिशत मुसलमान प्रभावित होंगे.