Home यूनाइटेड स्टेट्स न्यूयॉर्क में इमाम की मौत पर फूटा स्थानीय लोगो का गुस्सा, विरोध...

न्यूयॉर्क में इमाम की मौत पर फूटा स्थानीय लोगो का गुस्सा, विरोध के लिए सड़क पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोग

अमेरिका के सबसे बड़े शहरो में से एक न्यूयॉर्क में एक मस्जिद के इमाम की हत्या पर स्थानीय नागरिको ने अपना आक्रोश व्यक्त किया हैं. मुस्लिम समुदाय ले लोगो में इस घटना के बाद नाराज़गी दर्ज की साथ ही भय भी हैं.

शनिवार को न्यूयॉर्क शहर के अल-फ़ुर्कान मस्जिद के पेश इमाम और उनके साथ मौजूद एक साथी को रह चलते गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. जिसके विरोध में शहर कई मुस्लिम समुदाय के लोगो ने नाराज़गी दर्ज की. यह घटना शहर के ओजोन पार्क इलाके की हैं.

अधिकतर इस ओज़ोन इलाके में बांग्लादेश के प्रवासी रहते हैं, इस गोलीबारी की घटना के बाद लोगों में गुस्सा भी है और भविष्य में हमले होने का खौफ़ भी.

बीबीसी की न्यूज़ के मुताबिक हमले की ख़बर फैलते ही करीब 300 से अधिक लोग मस्जिद के करीब इमाम के क़त्ल के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए जमा हो गए थे.

बांग्लादेश के एक मूल निवासी शब्बीर आलम जोकि हमले में मारे इमाम को कई सालो से जानते हैं, का कहना हैं कि, “हम इमाम को बहुत अच्छी तरह जानते हैं, उनका कोई भी दुश्मन नहीं था.

बांग्लादेशी समुदाय के अलावा अन्य समुदायों में भी कोई उनको नापसंद नहीं करता था. वह बहुत नेक इंसान थे. उन्हें किसने मारा और क्यों मारा यह तो अल्लाह ही जानता है.” शब्बीर ने कहा कि “हम तो सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हो गए हैं.

अब तो हमें यह भी डर लग रहा है कि अपने बच्चों को स्कूल भेजें तो क्या वहां वह सुरक्षित रहेंगे? हम सब बहुत डरे हुए हैं.”