Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका-मुस्लमानो और मस्जिदों पर हमले की योजना बनाने के लिए तीन पर...

अमेरिका-मुस्लमानो और मस्जिदों पर हमले की योजना बनाने के लिए तीन पर आरोप

यूनाइटेड स्टेट ऑफ़ अमरीका में आगामी चुनाव से पहले कैनस समूह ने तीन लोगो पर आतंकी हमले की योजना बनाने का आरोप लगाया हैं.

अमरीका के न्याय विभाग के अनूसार यह तीनो आरोपी सोमालिया के प्रदेशवासी के एक अपार्टमेंट में रहते हैं. जहां लगभग 120 लोग रह रहे है. बताया जा रहा हैं इन्होंने अमरीका के कैनस राज्य की एक मस्जिद पर बम फेक कर तबाह करने की खोफनाक साज़िश रची.

न्याय विभाग के अनूसार 49 वर्षीय एलन कर्टिस, 49 साल के गैविन राइट और 47 साल के पैट्रिक यूजीन स्टाइन के पास से हमले के लिए विस्फोटक और बंदूक़ें जैसे खतरनाक हतियार बरामत हुए है.

कर्टिस, राइट और स्टाइन ने अमरीकी चुनाव के एक दिन बाद नौ नवंबर को हमला करने का प्लान बनाया और खास तौर पर तीनो ने मीटपैकिंग शहर में धमाका करने के लिए विस्फोटकों से भरे चार वाहन पार्क करने का विचार भी बनाया था.

अभियोजकों के मुताबिक़ पैट्रिक यूजीन स्टाइन ने विस्फोटक उपकरणों के लिए अमोनियम नाइट्रेट देने का प्रस्ताव रखा था और उन्होंने दुसरे हतियारो के लिए लगभग तीन सौ डॉलर तक खर्च किए है अगर उन पर लगाए सभी आरोप सही साबित हो गए तो उन्हें उम्र क़ैद तक की सज़ा हो सकती है.

मीडिया के अनूसार अमरीकी इस्लामिक संबंध परिषद ने मस्जिदों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है और समूह के राष्ट्रीय कार्यकारी निदेशक निहाद अवाद ने एक बयान में कहा, “हम अपने देश के राजनेताओं से विशेषकर राजनैतिक उम्मीदवारों से बढ़ते इस्लामोफोबिया को नकारने की अपील करते हैं.”