Home यूनाइटेड स्टेट्स “ट्रम्प इस्लाम से हैं अनजान, उनको नहीं मालूम शहादत क्या होती हैं”,...

“ट्रम्प इस्लाम से हैं अनजान, उनको नहीं मालूम शहादत क्या होती हैं”, शहीद अमेरिकन सैनिक की माँ

इराक के युद्ध में मारे गए एक अमेरिकन सैनिक की माँ ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ट्रम्प इस्लाम के बारे में अनजान हैं. वह क़ुरबानी का मतलब नहीं समझते हैं.

साल 2004 में इराक युद्ध के दौरान मारे गए 27 वर्षीय अमरीकी सैनिक हुमायूं ख़ान की मां ‘ग़ज़ाला ख़ान’ ने कहा कि मिस्टर ट्रंप उस माँ के दर्द से अनजान हैं जिसने अपने बेटे की क़ुरबानी दी हैं.

दरअसल बीते बुधवार को ग़ज़ाला ख़ान के पति ख़िज़्र ख़ान ने डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेन्शन में एक भावनात्मक भाषण देते हुए ट्रंप पर टिप्पणी की थी. जिस पर प्रतिक्रिया करते हुए ट्रम्प ने कहा ख़िज़्र ख़ान के भाषण के दौरान ग़ज़ाला ख़ान को बोलने नहीं दिया गया, शायद उन्हें कुछ कहने की अनुमति ही नहीं हैं.

गज़ाला खान ने बताया कि मेरे पति ने मुझसे पुछा था पर उस वक़्त मैं बहुत परेशान थी और कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं थी.

उन्होंने बताया कि कन्वेन्शन के स्टेज की ओर जाते हुए जिसके पीछे मेरे बेटे की बड़ी सी तसवीर लगी थी मैं ख़ुद पर बड़ी मुश्किल से क़ाबू रख सकी.

ट्रम्प की इस टिपण्णी के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने भी ट्रम्प की आलोचना की और कहा कि “मेरी समझ के बाहर है कि वह एक गोल्ड स्टार की मां के बारे में एसा कैसे कह सकते हैं” इसके साथ ही रिपब्लिकन पार्टी के नेताओं ने भी ट्रम्प के इस रुख पर नाराज़गी जताई हैं.