Home यूनाइटेड स्टेट्स चुप नही बैठेंगे ट्रम्प के विरोधी – ओबामा

चुप नही बैठेंगे ट्रम्प के विरोधी – ओबामा

अमेरिकी चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रम्प की अविश्वसनीय जीत पर विरोध प्रकट करने का सिलसिला धमता नज़र नही आ रह है हालिया खबरों के मुताबिक अब इस लड़ाई में खुद बराक ओबामा भी कूद पड़े है, उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प के विरोधियों से चुप ना बैठने को कहा है.

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनल्ड ट्रंप के विरुद्ध आपत्ति को उनके राष्ट्रपति चुने जाने पर जनता की चिंता का सूचक बताया है।

समाचार एजेन्सी फॉक्स न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार बराक ओबामा ने गुरूवार को बर्लिन में जर्मन चांसलर अंगेला मर्केल से भेंट की और इस भेंट में बोलने की आज़ादी को अमेरिकी लोकतंत्र का एक मूल स्तंभ बताया और कहा कि वह इस बात के लिए तैयार नहीं हैं कि वे विरोध जताने वालों को चुप बैठने के लिए कहेंगे।

यह पहली बार है जब डोनल्ड ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद बराक ओबामा ने इस प्रकार का बयान दिया है

। यह ऐसी स्थिति में है जब डोनल्ड ट्रंप और उनके निकटवर्तियों व पक्षधरों ने विरोधियों को पेशेवाराना प्रदर्शन करने वाला बताया है और कहा है कि ये लोग अमेरिकी संचार माध्यमों के उकसाने और पैसा लेने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार डोनल्ड ट्रंप के चुनावी कंपेन के पूर्व प्रमुख ने लोगों के विरोध को शांत कराने की अपेक्षा के साथ बराक ओबामा और हिलैरी क्लिंटन से मांग की है कि वे प्रदर्शनकारियों का आह्वान चुप हो जाने के लिए करें।

उन्होंने कहा कि विरोध जताने वालों ने आगामी राष्ट्रपति की छवि को भारी आघात पहुंचाया है।