Home यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका में हिजाब बांधने पर मुस्लिम महिला को नौकरी से निकाला गया

अमेरिका में हिजाब बांधने पर मुस्लिम महिला को नौकरी से निकाला गया

अमेरिका में हिजाब बांधने पर महिलाओ के साथ बढ़ते भेदभाव के मामले बढ़ते जा रहे हैं, इसी बढ़ते भेदभाव के कारण एक मुस्लिम महिला को नौकरी से इसलिए निकाल दिया भगाया क्योकि वह महिला हिजाब बढ़ती हैं. यह मुस्लिम महिला एक डेंटल में काम करती थी जहा भेदभावपूर्ण रवैया के कारण उस महिला को निकाल दिया गया.

नज़फ खान नाम की महिला अमेरिका के वर्जीनिया के फ़ेयर ओक्स डेंटल केयर में चिकित्सकीय सहायक के रूप में काम करती थी. प्राप्त सूचना के मुताबिक नज़फ को इस क्लीनिक में काम करते हुए कुछ ही दिन हुए थे के क्लिनिक के मालिक ने उसे हिजाब उतार कर काम करने को कहा जिसके इंकार पर नज़फ को अपनी नौकरी से हाथ दोना पड़ा.

नजफ ने एनबीसी वाशिंगटन न्यूज़ को बताया कि “मैं वास्तव में दुखी थी, जिस दिन यह हुआ, मैं टूट गई. मैंने शुरुआत के कुछ दिनों में मैंने हिजाब नहीं पहना था. लेकिन तीसरे दिन मैंने हिजाब पहनने के बारे में सोचा क्योंकि मुझे लगा कि मेरी नौकरी बरकरार रहेगी.

उन्होंने बताया कि लेकिन “उस दिन कार्यालय में चिकित्सकीय सेवा की सेंटर के मालिक डॉ चक जो ने उनसे हिजाब उतार देने को कहा.”

नजफ ने कहा कि “तीन दिन तक उनका बॉस हिजाब उतारने की धमकी उन्हें देता रहा, लेकिन नजफ़ इन धमकियों की परवाह न करते हुए हिजाब बराबर पहनती रहीं, आख़िरकार ईमेल के द्वारा उन्हें नौकरी से हटाने का परवाना मिल गया.”