Home यूनाइटेड स्टेट्स “डरपोक और बेईमान” है कनाडाई प्रधानमंत्री ट्रूडो : ट्रम्प

“डरपोक और बेईमान” है कनाडाई प्रधानमंत्री ट्रूडो : ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने अजीबो गरीब बायान के लिए जाने जाते है. इस बार उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को लेकर एक ट्वीट किया है. जिसने अमेरिका और कनाडा के रिश्तों में कडवाहट घोल दी है.

मेहर समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कनाडा में आयोजित जी-7 देशों के 44वें सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को एक कमज़ोर और डरपोक व्यक्ति बताया, जिसके बाद जी-7 देशों का 44वां सम्मेलन, ट्रम्प और ट्रूडो के बीच हुए वाकयुद्ध की भेंट चढ़ गया.

उल्लेखनीय है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक प्रेसवार्ता में कहा था कि जी-7 के सभी देश संयुक्त संचार पर सहमत हैं. लेकिन डोनल्ड ट्रम्प ने कनाडा के प्रधानमंत्री द्वारा प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिए गए बयान को झूठ पर आधारित बताते हुए कहा कि अमेरिका किसी भी देश को अवैध रूप से आर्थिक लाभ उठाने की अनुमति नहीं देगा.

याद रहे कि जी-7 के सदस्य देश अमेरिका, इटली, जर्मनी, फ्रांस, जापान, ब्रिटेन और कनाडा के राष्ट्राध्यक्षों का 44वां सम्मेलन बिना किसी संयुक्त बयान के केवल एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके समाप्त हो गया. इस संगठन के अधिकतर देश रूस और ईरान के साथ व्यापारिक संबंध बेहतर बनाने पर बल दे रहे थे जिसपर अमेरिकी राष्ट्रपति विरोध स्वरूप सम्मेलन के आधिकारिक समाप्ति से पहले ही उठकर चले गए.