Home यूनाइटेड स्टेट्स अपनी एम्बेसी को जेरुसलम में खोलने के लिए अमेरिका ने शुरू किया...

अपनी एम्बेसी को जेरुसलम में खोलने के लिए अमेरिका ने शुरू किया निमंत्रण पत्र भेजना

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है की वह इजराइल के स्वतंत्रता दिवस पर अपनी इसरायली एम्बेसी को जेरुसलम में शिफ्ट करेंगे. अभी हाल ही में ग्वाटेमाला देश ने भी अपनी एम्बेसी को जेरुसलम में शिफ्ट कर लिया है. जबकि ग्वाटेमाला की एम्बेसी का अभी आधिकारिक उद्घाटन नहीं हुआ है.फिर भी जेरुसलम में इसरायली पार्क में ग्वाटेमाला का झंडा फहराता हुआ दिखाई दिया.

14 मई को होगा एम्बेसी उद्घाटन 

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार इजरायल के अमेरिकी राजदूत डेविड फ्राइडमैन ने संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल द्वारा आयोजित एम्बेसी समारोह, जो की 14 मई को होना है, के लिए और एम्बेसी के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए इनविटेशन कार्ड भेजना शुरू कर दिया है.

इज़राइली वाला न्यूज साईट ने कहा इजरायल के आधिकारिक सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि 250 अधिकारियों के अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की इस समारोह में भाग लेने की उम्मीद है और यह भी कहा की अमेरिकी अधिकारीयों का  इस समारोह में स्वागत इसरायली अधिकारीयों द्वारा किया जाएगा.

आ सकते हैं ट्रम्प 

इसरायली वेबसाइट के मुताबिक “हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प समारोह में भाग लेंगे की नही लेकिन यह तो तय है की ट्रम्प की बेटी इवानका और उनके पति जेरेड कुशनेर ने पुष्टि की है कि वे इस समारोह में जरुर उपस्थित होंगे.”

इसरायली साइट ने कहा कि इज़राइली पुलिस ने जेरुसलम के अर्नोना में इस इवेंट की तैयारियां भी शुरू कर दी है और इस समारोह के लिए दूतावास के आसपास सड़क का कार्य भी कर रही है.

इसरायली समाचार पत्र की खबरों के अनुसार यह भी बताया गया है की अमेरिकी सुरक्षा विभाग जल्द ही अपनी सुरक्षा में सुधार के लिए नए दूतावास के आसपास तीन मीटर ऊंची दीवार का निर्माण करेगा.