सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ की राहत और मानवीय सहायता केंद्र ने यमन में जरूरतमंद परिवारों को 30,000 फ़ूड बास्केट्स का वितरण किया. उल्लेखनीय हैं कि यमन में हौथी विद्रोहियों और सऊदी अरब के गठबंधन वाली सेना के मध्य लड़ाई जारी हैं जिसका सीधा प्रभाव येमेनी वासियो को हो रहा हैं.

अरब न्यूज़ के अनुसार किंग सलमान राहत और मानवीय सहायता केंद्र ने शुक्रवार को यमन में होदेईदाह शहर के प्रशासन की मदद से फ़ूड बास्केट्स वितरण की.

आशंका जताई जा रही हैं कि किंग सलमान के इस सहायता कार्यक्रम से एक लाख 80 हज़ार येमेनी लाभ ले पाए हैं, वही अक्टूबर की समाप्ति तक स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय भागीदारों के साथ काम कर करीब चार लाख लोग इस सहायता कार्यक्रम से मदद प्राप्त कर सकेंगे.

अरब न्यूज़ के मुताबिक रॉयल कोर्ट के सलाहकार और किंग सलमान सहायता केंद्र के प्रमुख अब्दुल्ल्लाह अल-रबीह ने एक बयान में कहा कि किंग सलमान सहायता केंद्र ने 16 येमेनी शहरो में फ़ूड सहायता पहुँचाने के लिए संयुक्त राष्ट्र और वर्ल्ड फ़ूड प्रोग्राम से समन्वय स्थापित कर कई योजनाओ को लागु किया हैं.

यमन के इन १६ शहरो में अल-महाविएट, आमरण, अलबिदा, जौफ़, आल दलेह, मारिब, अबब, तेज़, हिज, रीमा, इब्न, सना, तामार, और लहजे शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि सहायता केंद्र कि परियोजनाओं के अन्तर्गत अक्टूबर के आखिर तक 134,000 फ़ूड बास्केट्स का वितरण किया जायेगा. जिससे 938,000
येमेनी को लाभ पहुंचेगा.

Web-Title: King Salman relief centre provide aid to Yemeni

Key-Words: King Salman, Relief Centre, Yemeni, Aid, Food Baskets, Distributes

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here