Home अरब देश सऊदी अरब में युवाओ को नहीं मिल रहा हैं रोज़गार, खाड़ी के...

सऊदी अरब में युवाओ को नहीं मिल रहा हैं रोज़गार, खाड़ी के अन्य देश ले रहे हैं हाथो-हाथ

सऊदी अरब में बेरोज़गार युवाओ ने सऊदी विश्वविद्यालय के खिलाफ शिकायत की हैं. सऊदी अरब के विश्वविद्यालय में नौकरी की तलाश करने वाले बेरोज़गार युवाओ का कहना हैं कि विदेशी छात्रों को नौकरी दी जा रही हैं लेकिन हमको नहीं.

अल-अरबिया न्यूज़ के मुताबिक सऊदी विश्वविद्यालय से मास्टरमास्टर डिग्री और डॉक्टरेट डिग्री लेने वाले युवाओं को गल्फ़ कोपरेशन काउंसिल देशो के विश्विद्यालय द्वारा नियुक्त किया जा रहा हैं.

कुवैत के खबर अल-वतन डेली की रिपोर्ट के अनुसार “सऊदी विश्वविद्यालय में बेहतर नौकरी न मिलने के कारण विश्वविद्यालय से पास आउट युवा खाड़ी देशो के विश्वविद्यालय में बेहतर अवसर पा रहे हैं.”

अल-अरबिया न्यूज़ के मुताबिक तैबह विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल करने के बाद डॉ. हातेम अल-घमडी ने सऊदी के एक विश्वविद्यालय में नौकरी के लिए आवेदन किये, परंतु उसके आवेदन पत्र को अस्वीकार कर दिया गया, और उससे अनुचित शर्तों को पूरा करने के लिए कहा गया.

अल-घमडी ने बताया कि हमको रिजेक्ट करने के बाद मैंने और मेरे कई साथियो ने खाड़ी देहो के विश्वविद्यालय में नौकरी के लिए आवेदन भेज जिसके बाद हमको वहां से बेहतर प्रस्ताव मिले.

“खाड़ी देशो के विश्वविद्यालय ने हमको एक विशेष प्रस्ताव दिया जिसमे आवास, स्वास्थ्य बीमा और विश्व विश्व स्तर पर सम्मेलनों और सेमिनारों में भाग लेने जैसे अवसर शामिल हैं.”