Home अरब देश संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार की म्यांमार सरकार से मांग, कहा रोहिंगया मुसलमानो...

संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार की म्यांमार सरकार से मांग, कहा रोहिंगया मुसलमानो के साथ हो रहे दुर्व्यवहार की जाँच हो

संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार संस्था ने म्यांमार की सरकार से मांग की हैं कि सुरक्षा बलो पर लगे आरोपो की जांच करे. अरब न्यूज़ के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र मानव अधिकार के विशेषषज्ञओ ने म्यांमार से मांग की मुस्लिम बहुल इलाको में गांव को जलाने, मनमाने तरीके से लोगो की गिरफ़्तारी करना और बेगुनाह नागरिको की हत्या करने के आरोपो की जांच करे.

सहायता एजेंसियों के अनुसार इन सुरक्षा बलो के 9 अक्टूबर को बांग्लादेश के साथ उत्तर-पश्चिमी सीमा पर हथियारबंद संगठन के तीन चेकपोस्ट पर हमलो के बाद से करीब 15,000 रोहिंगया मुस्लिम विस्थापित हो चुके हैं.

अधिकारियो का कहना हैं कि सुरक्षा बलो ने 30 हमलावरों को मार गिराया हैं जबकि 53 संदिघ्दो को हिरासत में ले लिया हैं. और अभी भी हमलावरों की तलाश के लिए सर्च अभियान जारी हैं.

अरब न्यूज़ के मुताबिक रोहिंगया सऊद के सूत्रों ने जानकारी दी हैं कि इस सेना के नेतृत्व में चलाये जा रहे इस अभियान के अन्तर्गत रोहिंग्या नागरिको को खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा हैं.

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के अनुसार, इस अभियान के बाद रीखने स्टेट से विस्थापित हुए 15,000 लोगो तक मदद नहीं पहुँच पा रही हैं.

Previous articleयदि भविष्य में गाज़ा पर हमला हुआ तो उसका नमो निशान मिट जायेगा-इस्राइली रक्षामंत्री
Next articleकिंग सलमान- सऊदी अरब में विज़न 2030 के अन्तर्गत आएगा एक ऐतिहासिक परिवर्तन