Home अरब देश मस्जिद-उल-अक़्सा पहुंचे प्रधान मंत्री रमी हमदल्लाह, 10 हज़ार मुस्लमानो ने अदा की...

मस्जिद-उल-अक़्सा पहुंचे प्रधान मंत्री रमी हमदल्लाह, 10 हज़ार मुस्लमानो ने अदा की जुमे की नमाज़

Palestine PM, Rami Hamdallah

फ़िलिस्तीनी प्रधान मंत्री रमी हमदल्लाह ने बीते शनिवार को जेरूसलम के पवित्र टॉम्ब मस्जिद-उल-अक़्सा का दौरा किया. ऐसा पहली बार नहीं हुआ. लेकिन इस साल रमजान के मौका पर यह उनका पहला दौरा था.

प्रधान मंत्री, फ़िलिस्तीनी इंटेलिजेंस के चीफ मेराज फराज सहित प्रेवेंटटिवे सिक्योरिटी सर्विस के हेड ज़्याद हैब अल-रिए के साथ मस्जिद-उल-अक़्सा पहुंचे.

वही इससे पहले तकरीबन 10,000 मुस्लिमो ने रमज़ान के दुसरे शुक्रवार को मस्जिद-उल-अक़्सा में जुमे कि नमाज़ अदा की. वही दोनों ही प्रोग्राम बहुत शांतिपूर्वक गुज़रे.

BAIT-UL-MUQQADAS-IN-RAMZAAN

जेरूसलम की पवित्र मस्जिद, मस्जिद-उल-अक़्सा में 300 गाज़ा के मुसलमानो को नमाज़ पढ़ने आने की इजाज़त दी. इससे पहले इस्राईल सरकार ने फिलिस्तीन और इस्राईल के बॉर्डर को बंद कर दिया था. लेकिन रमज़ान के मौके पर इस बॉर्डर को खोल दिया गया हैं.

वल्ला न्यूज़ के अनुसार, इस्राईल बेयतेंउ लीडर अविग्दोर लिबरमैन के डिफेंस मिनिस्टर बन्ने के बाद यह पहला मौका हैं जब फ़िलिस्तीनी प्रधान मंत्री इस होली मजीद मजीद-उल-अक़्सा पर हाज़िर हुए.

डिफेंस मिनिस्टर बन्ने से पहले लिबरमैन ने इलज़ाम लगाया था कि फिलिस्तीन में आतंकवाद का कारण पीए मोहम्मद अब्बास हैं. वल्ला न्यूज़ के अनुसार, पिछले हफ्ते इस्राईल डिफेन्स मिनिस्ट्री ने इलज़ाम लगाया की फिलिस्तीन में आतंकवादी गतिविधियों की वजह प्रेजिडेंट के पीए मोहम्मद अब्बास हैं.

Web-Title: 10K Muslims perform juma salah at Masjid-ul-Aqsa

Key-Words: Muslim, PM, Rami, Defence Ministry, Israel, Masjid-Ul-Aqsa, Salah