Home अरब देश इन्टरनेट के माध्यम से सऊदी अरब के 10 फ़ीसदी बच्चे हुए यौन...

इन्टरनेट के माध्यम से सऊदी अरब के 10 फ़ीसदी बच्चे हुए यौन उत्पीड़न का शिकार

इन्टरनेट के इस युग में साइबर क्राइम की दर काफी तेज़ी बढ़ती जा रही हैं. विशेष रूप से सोशल मीडिया के माध्यम से बच्चो को अपने जाल में आसानी से फसाया जा रहा हैं, और बच्चो का यौन उत्पीड़न किया जा रहा हैं.

हाल ही में सऊदी अरब में जारी हुई एक रिपोर्ट के अनुसार बच्चो के साथ यौन उत्पीड़न के मामलो में बढ़ोतरी हुई हैं. बताया जा रहा हैं कि सोशल मीडिया के माध्यम से सऊदी अरब में बच्चो का यौन शोषण किया जा रहा हैं. रिपोर्ट के मुताबिक प्रतिदिन औसतन बच्चो के साथ यौन उत्पीड़न के सात मामले सामने आते रहे हैं.

इस रिपोर्ट के अनुसार सऊदी अरब में 10 फ़ीसदी बच्चे यौन उत्पीड़न का शिकार हैं. इस रिपोर्ट के बाद सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने घोषणा की हैं कि इंटरपोल के साथ मज़बूत सहयोग बना कर सोशल मीडिया के माध्यम से हो रहे बच्चो के यौन उत्पीड़न पर लगाम लगाएंगे.

अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार रियाद में इंटरनेट के माध्यम से बच्चों के यौन शोषण की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय फोरम की मेजबानी को तैयारी की जा रही है. फोरम का उद्देश्य बच्चो के साथ हो रहे यौन उत्पीड़न को रोकना.

मंत्रालय के आंकड़ो के अनुसार सऊदी अरब की अदालत में 2014 में बच्चो के खिलाफ यौन शोषण के 2,979 मामले चल रहे हैं. प्रतिदिन लगभग सात मामले हो रहे हैं.