Home अरब देश सऊदी अरब के इस इलाके में दागी गयी 11 मिसाइलें

सऊदी अरब के इस इलाके में दागी गयी 11 मिसाइलें

कम से कम 11 मिसाइल को सऊदी अरब की दक्षिणी सीमा पर स्थित अल-तूवाई क्षेत्र में प्रक्षेपित किया गया. इस जानकारी की पुष्टि अल-अरबिया न्यूज़ के एक संवादाता ने की. यह मिसाइल उस वक़्त प्रक्षेपित किये गए जब अरब गठबंधन वाली सेना सीमा हूती विद्रोहियों के खिलाफ हमले तेज़ कर दिए.

शुक्रवार को अरब गठबंधन वाली सेना ने सऊदी अरब के जज़ान और दक्षिणी धहरण के शहरों के पास हमले तेज़ कर दिए थे जिसके बाद ये मिसाइल हमले किये गए.

सीमा पर जारी अरब गठबंधन के संचालन के अन्तर्गत सुरक्षाबलों ने पक्षिमी प्रान्त मारिब में हूती विद्रोहियों पर छापा मार जिसमे सात हूती मारे गए. अल-अरबिया न्यूज़ के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने इस बात की पुष्टि की कि गठबंधन सेना ने विद्रोहियों पर छाप मार जिसमे सात विद्रोही मारे गए.

उल्लेखनीय हैं अरब गठबंधन वाली सेना बीते डेढ़ साल से हूती विद्रोहियों से लड़ रही हैं. हूती विद्रोहियों और अरब गठबंधन वाली सेना के बीच चल रही इस लड़ाई में यमन के हज़ारो नागरिको की मौत हो चुकी हैं जबकि दासियो हज़ार नागरिक घायल हो चुके हैं वही सऊदी अरब के सीमा पर स्थित इलाको में भी ऐसी ही परिस्थितियां हैं लेकिन फर्क इतना हैं कि यहाँ इतनी ज़्यादा नागरिको की मौत नहीं हुई हैं.

वही बात की जाये हूती विद्रोहियों के मिसाइल हमले कि, तो हूती इससे पहले सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का भी निशाना बना चुके हैं, हूती ने मक्का शहर को निशाना बनाते हुए एक बैलेस्टिक मिसाइल प्रक्षेपित की थी ज्सिको सऊदी के सुरक्षा बलो ने गिरने से पहले ही नष्ट कर दिया था.

Web-Title: 11 missile launched into saudi’s al-tuwal area

Key-Words: Saudi Arab, Launched, Missile, Al-Tuwal