सऊदी अरब में सत्ता सँभालने वालो की फेहरिस्त काफी लंबी हैं जिसको लेकर सऊदी के शाही परिवार में एक खलबली मची हुई हैं.

इस मामले पर वाशिंगटन में अल-ख़लीज रिसर्च सेंटर ने सूचना दी है कि सऊदी अरब के बादशाह सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ सत्ता अपने बेटे के हवाले करना चाहते हैं.

यमन के अल-इत्तेहाद प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, वाशिंग्टन में अल-ख़लीज रिसर्च सेंटर ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी हैं कि वर्तमान बादशाह सलमान बिन-अब्दुल अज़ीज़ ने हाल ही में अपने भाइयो से मुलाकात की है संभव है कि सरकारी वयवस्था में परिवर्तन हो और अगले कुछ दिनों में मोहम्मद बिन सलमान सत्ता सौंप सेवा से निवृत्त हो जाये.

अल-खलीज रिसर्च सेंटर के अध्यक्ष अली आले अहमद ने रिपोर्ट में कहा कि 80 वर्षीय शाह सलमान ने लाखो डॉलर सऊदी सत्ताधारी परिवार को अपने साथ करने और मुहम्मद बिन सलमान को सत्ता सौंपने के लिए खर्च किये है.

रिसर्च सेंटर ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सऊदी किंग सत्ता में सऊद परिवार के बने रहने के लिए यह क़दम उठाया है, इस समय मुहम्मद बिन सलमान देश के रक्षामंत्री और उप युवराज है, जबकि उनके भतीजे मोहम्मद बिन नायफ़ युवराज है.

Web-Title: Saudi king to be handover the power to his son

Key-Words: Saudi Arab, King, Salman

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here