हाल ही में यमन में जनाज़े के दौरान हुए हमले के बाद सऊदी किंग सलमान ने निर्देश जारी किया हैं कि इस हमले में घायल हुए लोगो को मदद दी जाये. अरब न्यूज़ के मुताबिक सऊदी किंग सलमान बिन-अब्दुल अज़ीज़ की राहत एवं मानवीय सहायता केंद्र ने आदेश जारी किया हैं कि यमन में जनाज़े के दौरान हुए हमलो में घायल हुए पीड़ितों के लिए 200 मिलियन सऊदी रियाल इखट्टा कर उसको यमन भेजा जाये.

अरब न्यूज़ को प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक 150 मिलियन सऊदी रियाल घायलो के इलाज और घायल येमेनी नागरिको के हस्तानांतरण के लिए इखट्टा किया जायेगा जबकि शेष 50 मिलियन सऊदी रियाल अन्य समस्याओ के निपटारे के लिए किया जायेगा.

पिछले सप्ताह सऊदी किंग सलमान ने निर्देश दिए थे कि किंग सलमान राहत एवं मानवीय सहायता केंद्र अरब गठबंधन के साथ समन्वय स्थापित कर घायल हुए येमेनी नागरिको को विदेशो में इलाज के लिए भेजे.

उलेखनीय हैं कि यमन की राजधानी सना में हौथी विध्द्रोहियो के गृहमंत्री के जनाज़े पर सऊदी अरब के युद्धक विमानों की फायरिंग का मुद्दा इस वक़्त सबसे अधिक चर्चा में हैं.

सऊदी अरब पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि उसके युद्धक विमानों ने जनाज़े पर हमला किया हैं जबकि सऊदी अरब ने इसका खंडन किया हैं.

इस हमले में कम से कम 140 लोगो की मौत हुई हैं जबकि सैकड़ो अन्य घायल हो गए हैं. जिसके मद्देनज़र सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुल-अज़ीज़ ने इस हमले में घायल हुए लोगो को मदद प्रदान करने का फैसल लिया हैं.

Web-Title: King Salman relief center to be allocated SR200 for Yemeni

Key-Words: King Salman, Relief Centre, Treatment, Saudi Arab

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here