Home अरब देश सऊदी अरब में इन 40 देशो के प्रवासी हैं सलाखों के पीछे,...

सऊदी अरब में इन 40 देशो के प्रवासी हैं सलाखों के पीछे, भारत के नागरिक हैं इसमें शामिल

सऊदी अरब में पिछले कुछ सालो में 40 देशो के नागरिक आतंक और सुरक्षा के मामलो में शामिल रहे हैं. सऊदी अरब के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी कर बताया कि 5085 संदिग्ध सऊदी अरब की पांच खुफिया जेलों में हिरासत में हैं.

मंत्रालय के बयान में बताया गया कि कुछ कैदी अपनी सज़ा काट रहे है, कुछ कैदी परिक्षण पर हैं. जबकि अन्य जांच और लोक अभियोजन ब्यूरो द्वारा पूछताछ के दौर में हैं. इसके साथ ही मंत्रालय के अनुसार 4254 सउदी नागरिको को हिरासत में लेकर ख़ुफ़िया जाइलो में रखा गया हैं. इसमें 282 यमन के नागरिक, 218 सीरिया के नागरिक भी शामिल हैं.

इसके साथ ही यहाँ संदिग्धों में अमेरिका, फ्रांस, बेल्जियम और कनाडा के नागरिक भी शामिल हैं. अरब देशो में मिस्र से 29, सूडानी, 21 फिलिस्तीनी, सात सोमालिया के, पांच इराक के, तीन लेबनान के, दो मोरक्को, 19 जार्डन के , दो मॉरित्नियानस, संयुक्त अरब अमीरात से दो, बहरीन से 10, कतर से दो, और लीबिया और अल्जीरिया से एक-एक हैं.

इसके साथ ही संदिग्धों में भारत के 19 नागरिक, एक चीन का, तीन फिलीपीन के 68 पाकिस्तान के, छह ईरानी, ​​सात अफगानिस्तान, चार तुर्क, चार बांग्लादेशियों और किर्गिस्तान से भी एक है.