Home अरब देश सऊदी पुलिस की गिरफ्त में आये मस्जिद-ए-नबवी में आतंकी हमले से जुड़े...

सऊदी पुलिस की गिरफ्त में आये मस्जिद-ए-नबवी में आतंकी हमले से जुड़े 46 संदिग्ध

जेद्दाह: सऊदी अरब में सुरक्षाबलों ने पिछले साल मदीना में नबवी मस्जिद के निकट आत्मघाती बम हमले में शामिल आतंकवादी के एक सेल से जुड़े 46 संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है.

एक न्यूज़ वेबसाइट के मुताबिक, सऊदी अरब गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल मंसूर अलतुर्की ने बताया कि इन संदिग्धों को तटीय शहर जेद्दाह से गिरफ्तार किया गया है.  इनमें सऊदी नागरिकों के अलावा विदेशी भी शामिल हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि हाल ही में समाप्त किए गए अलहराज़ात सेल से जुड़े लडाकों से पूछताछ में यह बात सामने आई थी कि उनकी आतंकवाद से सम्बंधित अन्य कार्यों में भी संलिप्तता थी.

इन आतंकवादियों ने नबवी मस्जिद में इबादत कर रहे लोगों पर हमले के लिए बारूद से भरी बेल्ट आत्मघाती हमलावर को दी थी, और इसी के माध्यम से नबवी मस्जिद परिसर में स्थित पार्किंग क्षेत्र में आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट किया था.

सऊदी प्रवक्ता का कहना है कि इस सेल की आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के संदेह में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 46 हो गई है. इनमें से 14 विदेशी नागरिक हैं. इसके अलावा इनमें 32 सऊदी नागरिक भी हैं. इन विदेशियों में पाकिस्तानी, यमन, अफगानिस्तान, मिस्र, जॉर्डन और सुडानी शामिल हैं.